भारत की यात्रा टालकर अचानक चीन पहुंचे Elon Musk

 टेस्ला के सीईओ एलन मस्क रविवार को अचानक चीन के दौरे पर पहुंच गए। चीन इलेक्ट्रिक वाहन के मामले में दूसरा सबसे बड़ा बाजार है। समाचार एजेंसी रॉयटर ने मामले की जानकारी रखने वाले दो लोगों के हवाले से टेस्‍ला सीईओ के दौरे की बात कही। एलन मस्‍क की भारत यात्रा के स्थगित होने के एक सप्ताह बाद उनकी चीन की यह यात्रा है।

टेस्ला के सीईओ एलन मस्क रविवार को अचानक चीन के दौरे पर पहुंच गए। चीन इलेक्ट्रिक वाहन के मामले में दूसरा सबसे बड़ा बाजार है। समाचार एजेंसी रॉयटर ने मामले की जानकारी रखने वाले दो लोगों के हवाले से टेस्‍ला सीईओ के दौरे की बात कही।

एलन मस्‍क की भारत यात्रा के स्थगित होने के एक सप्ताह बाद उनकी चीन की यह यात्रा है। भारत में उनका प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने और भारतीय बाजार में प्रवेश करने की योजना की घोषणा करने का कार्यक्रम था।

बीज‍िंंग में चीनी अधिकारियों से मिलना चाह रहे मस्‍क

रॉयटर ने मामले की जानकारी रखने वाले दो लोगों में से एक के हवाले से कहा कि अब तक एलन मस्क चीन में फुल-सेल्फ ड्राइविंग (एफएसडी) सॉफ्टवेयर के रोलआउट पर चर्चा करने और अपनी ऑटोमेटेड ड्राइविंग टेक्‍नोलॉजी के लिए एल्गोरिदम को प्रशिक्षित करने के लिए देश में एकत्र किए गए डेटा को विदेशों में स्थानांतरित करने की मंजूरी प्राप्त करने के लिए बीजिंग में वरिष्ठ चीनी अधिकारियों से मिलना चाह रहे हैं।

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक सवाल के जवाब में मस्क ने कहा कि टेस्ला चीन में ग्राहकों के लिए बहुत जल्द एफएसडी उपलब्ध करा सकता है।

विशेष रूप से मस्क की चीन यात्रा को लोगों की नजरों में प्रमुखता से नहीं दिखाया गया। रॉयटर के अनुसार, टेस्ला ने 2021 से अपने चीनी सहयोगी द्वारा एकत्र किए गए सभी डेटा को चीनी नियामकों की आवश्यकता के अनुसार शंघाई में संग्रहि‍त किया है और अमेरिका में वापस स्थानांतरित नहीं किया है।

यूएस ईवी निर्माता ने चार साल पहले अपने ऑटोपायलट सॉफ्टवेयर का सबसे स्वायत्त संस्करण एफएसडी लॉन्च किया था, लेकिन ग्राहकों के आग्रह के बावजूद अभी तक इसे चीन में उपलब्ध नहीं कराया गया है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com