भारतीय स्टेट बैंक में 180 पदों के लिए आवेदन आमंत्रित

एसबीआइ में सरकारी नौकरी के इच्छुक या बैंक स्पेशलिस्ट ऑफिसर भर्ती परीक्षाओं की तैयारी में जुटे उम्मीदवारों के लिए बड़ी खबर। भारतीय स्टेट बैंक (SBI) द्वारा दो अलग-अलग भर्ती विज्ञापनों के माध्यम से स्पेशलिस्ट कैडर ऑफिसर (SCO) के कुल 180 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए जा रहे हैं। बैंक द्वारा जारी भर्ती (SBI SCO Recruitment 2024) विज्ञापन (सं.CRPD/SCO/2023-24/32) के अनुसार सिक्यूरिटी एनालिस्ट के तौर पर असिस्टें मैनेजर (23 पद), डिप्टी मैनेजर (51 पद), मैनेजर (3 पद) और असिस्टेंट जनरल मैनेजर (3 पद) समेत कुल 80 पदों पर भर्ती की जानी है।

इसी प्रकार, स्टेट बैंक ऑफ इंडिया द्वारा जारी विज्ञापन (सं.CRPD/SCO/2023-24/33) के अनुसार मिडिल मैनेजमेंट ग्रेड में मैनेजर (क्रेडिट एनालिस्ट) की बैकलॉग और रेगुलर रिक्तियों को मिलाकर कुल 100 पदों पर भर्ती की जानी है। इस प्रकार, दोनों ही भर्ती विज्ञापनों में घोषित रिक्तियों को मिलाकर कुल 180 पदों के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए जा रहे हैं। आवेदन की आखिरी तारीख 4 मार्च 2024 निर्धारित है।

आवेदन प्रक्रिया

SBI द्वारा विज्ञापित स्पेशलिस्ट कैडर ऑफिसर के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार बैंक की आधिकारिक वेबसाइट, sbi.co.in के करियर सेक्शन में एक्टिव लिंक या नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक से सम्बन्धित अप्लीकेशन पेज पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं। आवेदन प्रक्रिया के अंतर्गत उम्मीदवारों को पहले पंजीकरण करना होगा और फिर पंजीकृत विवरणों से लॉग-इन करके उम्मीदवार अपना अप्लीकेशन सबमिट कर सकेंगे। हालांकि, आवेदन से पहले उम्मीदवारों को भर्ती विज्ञापनों में दिए गए पदों के अनुसार योग्यता मानदंडों को जान लेना चाहिए।

उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए उन्हें आवेदन करते समय निर्धारित शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यमों से करना होगा, जो कि दोनों हीं भर्तियों के लिए 750 रुपये है। दोनों भर्तियों के लिए उम्मीदवारों को अलग-अलग आवेदन करना होगा।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com