भारतीय यात्री के शरीर से निकला 23 kg सोना, हांक कांग से तस्करी कर लाया था

Delhi Airport: दिल्ली के पालम में स्थित इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा (Indira Gandhi International Airport) पर जांच के दौरान कस्टम अधिकारियों ने एक यात्री के पास 23.85 किलोग्राम सोना बरामद किया है।

शरीर में छिपाकर लाया था सोना

यह पूरा मामला 29 दिसंबर का है। समाचार एजेंसी एएनआइ के मुताबिक, शक होने पर कस्टम के अधिकारियों हांककांग से लौटे भारतीय हवाई यात्री की जांच की तो उसके पास सोना बरामद हुआ। जांच दौरान पता चला कि वह अपने शरीर में सोना छिपाकर लाया जा रहा था।

वहीं, पूरा मामला सामने आने पर एयरपोर्ट के अधिकारी भी हैरान हैं। बताया जा रहा है कि 23. 85 ग्राम सोना सोने के बिस्किट के रूप में कस्टम के अधिकारियों में मिला है। वहीं, जांच के बाद पता चला है कि यह यात्री अपने शरीर से चिपकाकर 23 किलोग्राम सोना लेकर आया था। उसके हावभाव और शरीर के आकार को लेकर कस्टम के अधिकारियों को उस पर शक हुआ। इसके बाद जब उसके शरीर की जांच कपड़े उतरवाकर की गई तो सारी सच्चाई सामने आ गई।

कुछ दिनों पहले भी दिल्ली एयरपोर्ट पर कस्टम अधिकारियों ने 31 लाख रुपये का सोना पकड़ गया था। यह यात्री अल्माटी (कजाकिस्तान) से स्मगल कर सोना ला रहा था। पूछताछ के बाद उसने खुलासा किया था कि वह अब तक एक करोड़ से भी अधिक कीमत का सोना स्मगल कर चुका है।

  • अक्टूबर महीने में दिल्ली एयर पोर्ट पर 2 यात्रियों से कुल 50 किलोग्राम सोना बरामद किया गया था।
  • नवंबर महीने में भी दिल्ली एयर पोर्ट पर अलग-अलग घटनाओं में 50 लाख रुपए मूल्य के सोने की तस्करी के आरोप में 56 वर्षीय एक व्यक्ति और तजाकिस्तान की एक महिला गिरफ्तार की गई थी।
  • कुछ महीने पहले हरियाणा का एक शख्स अपना बैग दिल्ली एयर पोर्ट पर भूल गया था, इसके बाद उसमें बम होने के अंदेशे से तकरीबन 11 घंटे तक हड़कंप मचा रहा और पूरी दिल्ली हाई अलर्ट पर रही।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com