भारतीय मानक ब्यूरो में विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए आवेदन शुरू

सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए सुनहरा मौका है। भारतीय मानक ब्यूरो (BIS) की ओर से विभिन्न विभागों के अंतर्गत कुल 107 रिक्त पदों को भरने के लिए भर्ती निकाली गयी है। इस भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी गयी है। ऐसे उम्मीदवार जो इस भर्ती में भाग लेने के लिए योग्य एवं इच्छुक हैं वे ऑनलाइन माध्यम से फॉर्म भरके भर्ती प्रक्रिया में शामिल हो सकते हैं।

आवेदन पत्र BIS की ऑफिशियल वेबसाइट www.bis.gov.in पर जाकर इस पेज पर दिए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके भरा जा सकता है। एप्लीकेशन फॉर्म भरने की अंतिम तिथि 19 जनवरी 2024 निर्धारित की गयी है।

ऐसे करें अप्लाई

  • इस भर्ती में आवेदन करने के लिए सबसे पहले बीआईएस की आधिकारिक वेबसाइट www.bis.gov.in पर जाएं।
  • वेबसाइट पर जाने के बाद Recruitment सेक्शन में जाएं और Hiring of Consultant (Standardization Activities) on contract basis in BIS के आगे View लिंक पर क्लिक करें।
  • अब आपको नए पेज पर Apply here (link for application Submission पर क्लिक करके आगे बढ़ना है।
  • अब नए पेज पर पहले आप न्यू अकाउंट पर क्लिक करके पंजीकरण कर लें।
  • इसके बाद Login के माध्यम से आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर लें और अंत में पूर्ण रूप से भरे हुए आवेदन पत्र का प्रिंटआउट निकाल लें।

कैसे होगा चयन

इस भर्ती में चयन के लिए बीआईएस की ओर से शैक्षिक योग्यता एवं अनुभव के आधार पर उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट किया जाएगा। शॉर्टलिस्ट किये गए उम्मीदवारों को टेक्निकल नॉलेज एसेसमेंट, इंटरव्यू आदि के लिए आमंत्रित किया जाएगा। सभी चरणों में सफल उम्मीदवारों को 1 वर्ष के कॉन्ट्रैक्ट के आधार पर विभिन्न पदों पर नियुक्त किया जाएगा।

वेतन

इस भर्ती में चयनित होने वाले उम्मीदवारों को 75000 रुपये प्रति महीने के अनुसार वेतन प्रदान किया जाएगा। नियुक्ति का स्थान दिल्ली एनसीआर रहेगा। भर्ती से जुड़ी विस्तृत जानकारी के लिए अभ्यर्थी एक बार ऑफिशियल नोटिफिकेशन का अवलोकन अवश्य कर लें।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com