भारतीय टीम विंडीज के खिलाफ दुसरे वनडे मैच में जीत के लिए उतरेगी मैदान पर

पहले वनडे मुकाबले को आसानी से आठ विकेट से जीत के बाद टीम इंडिया की नज़रें आज दूसरे वनडे मुकाबले पर हैं. गुवाहाटी में खेले गए पांच मैचों की सीरीज के पहले मैच में कप्तान विराट कोहली की टीम ने वेस्टइंडीज से मिले 323 रन के लक्ष्य को छोटा साबित कर दिया था. भारत ने रोहित शर्मा (नाबाद 152) और कोहली (140) के शतकों की मदद से 47 गेंद शेष रहते ही लक्ष्य हासिल कर लिया था.

इस बार भी टीम इंडिया से ऐसे ही प्रदर्शन की उम्मीद है जिससे की आज सीरीज़ में 2-0 की बढ़त बनाई जा सके.

विराट बनेंगे ‘दस हज़ारी’:
कोहली के पास इस मैच में ‘दस हजारी’ बनने का मौका है. कोहली अगर दूसरे वनडे में 81 रन और बना लेते हैं तो वह अपने 10000 रन पूरे कर लेंगे और सबसे तेज 10000 रन बनाने के मामले में सचिन तेंदुलकर से आगे निकल जाएंगे.

सचिन ने 259 पारियों में अपने 10000 रन पूरे किए थे जबकि कोहली ने अब तक 204 पारियां खेली हैं.

धोनी दिखाएंगे कमाल: 
विशाखापट्टनम में वाइज़ेग के जिस मैदान पर आज मैच खेला जाना है. ये वही मैदान है जहां पर धोनी ने साल 2005 में 148 रनों की पारी खेल वर्ल्ड क्रिकेट में अपनी पहचान बनाई थी. अभी आउट ऑफ फॉर्म चल रहे धोनी एक बार फिर से इस मैदान से अपनी खोई फॉर्म हासिल कर सकते हैं.

गेंदबाज़ों से है आस:
पहले मुकाबले में भारतीय बल्लेबाज़ों ने तो दमखम दिखाया लेकिन गेंदबाज़ी ने टीम की चिताएं बढ़ाई थी. जो वेस्टइंडीज़ की टीम टेस्ट सीरीज़ में एक-एक रन के लिए तरस रही थी उसने पहले वनडे में रनों का पहाड़ बना दिया.

मोहम्मद शमी समेत सभी गेंदबाज़ों ने दिल खोलकर रन लुटाए. लेकिन आज के मुकाबले में गेंदबाज़ों को भी अपना काम करना होगा. तभी मैच में भारत के लिए काम आसान हो सकता है. चाइनामैन गेंदबाज कुदीप यादव को दूसरे मैच में मौका मिल सकता है. कुलदीप को खलील अहमद के स्थान पर टीम में शामिल किया जा सकता है.

वेस्टइंडीज़ को उम्मीद:
दूसरी तरफ, वेस्टइंडीज की टीम अपने स्टार बल्लेबाज मार्लन सैमुअल्स से काफी उम्मीदें होंगी, जो पहले मैच में खाता भी नहीं खोल पाए थे. गेंदबाजी में मेहमान टीम को केमार रोच से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होंगी जिन्होंने पहले मैच में सात ओवर में 52 रन देकर एक भी विकेट हासिल नहीं किया था.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com