भारतीय टीम में वापसी करने वाले स्पिनर कुलदीप यादव ने रचा इतिहास, तोड़े ये बड़े रिकॉर्ड

बांग्लादेश के खिलाफ भारतीय टीम में वापसी करने वाले स्पिनर कुलदीप यादव ने इतिहास रच दिया है। 22 महीने बाद वापसी करते हुए कुलदीप यादव ने अश्विन और अनिल कुंबले के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है। कुलदीप ने बांग्लादेश की पहली पारी में 40 रन देकर 5 विकेट लिए। यह उनके टेस्ट करियर का बेस्ट प्रदर्शन है।

कुलदीप यादव ने बांग्लादेश में एक भारतीय स्पिनर द्वारा सर्वश्रेष्ठ टेस्ट प्रदर्शन करने का रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज किया। बाएं हाथ के कलाई के स्पिनर ने चटगांव में पहले टेस्ट के तीसरे दिन यह उपलब्धि हासिल की। कुलदीप ने 40 रन देकर 5 विकेट लिए। इससे पहले यह रिकॉर्ड अश्विन के नाम था, जिन्होंने 2015 में फतुल्लाह में 87 रन देकर 5 विकेट लिए थे। कुंबले का बांग्लादेश में 4/55 का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 2004 में चटगांव में ही किया था।

हालांकि बांग्लादेश में एक भारतीय द्वारा सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने का रिकॉर्ड जहीर खान के नाम है। जिन्होंने 2007 में मीरपुर में 87 रन देते हुए 7 विकेट चटकाए थे। कुलदीप यादव ने 22 महीने बाद टेस्ट क्रिकेट में वापसी की है। वह आखिरी बार 2021 की फरवरी में भारत के लिए टेस्ट मैच खेला था। कुलदीप के नाम तीसरी बार रेड-बॉल क्रिकेट में एक पारी में पांच विकेट लिया है। इससे पहले वह वेस्टइंडीज और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ यह कारनाम कर चुके हैं।

गौरतलब हो कि भारत ने बांग्लादेश को 150 रनों पर समेट दिया और 254 रनों की बड़ी बढ़त हासिल की। पहले बल्लेबाजी करते हुए, मेहमान टीम ने 404 रन बनाए। कुलदीप ने दूसरे दिन 40 रनों की पारी खेलकर अपने टेस्ट करियर का सर्वोच्च स्कोर बनाया।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com