भारतीय टीम बारबाडोस से स्‍पेशल चार्टर्ड फ्लाइट से निकली

भारतीय टीम बुधवार को बारबाडोस से उड़ान भर चुकी है। रोहित शर्मा के नेतृत्‍व वाली भारतीय टीम गुरुवार सुबह नई दिल्‍ली एयरपोर्ट पहुंचेगी। याद दिला दें कि बारबाडोस में हरिकेन बेरिल चक्रवात के कारण भारतीय खिलाड़ी तीन दिन से फंसे हुए थे। जब बारबाडोस में तूफान थमा तो बीसीसीआई ने स्‍पेशल चार्टर्ड के जरिये भारतीय खिलाड़‍ियों को स्‍वदेश पहुंचाने की तत्‍काल व्‍यवस्‍था की।

भारतीय टीम स्‍पेशल चार्टर्ड के जरिये बुधवार को बारबाडोस से निकल चुकी है और गुरुवार की सुबह 6 बजे फ्लाइट नई दिल्‍ली पर लैंड करेगी। भारतीय टीम बारबाडोस में चक्रवाती तूफान बेरिल के कारण पिछले तीन दिनों से यही फंसी हुई थी।

तूफान के कारण एयरपोर्ट बंद किया गया था, लेकिन बुधवार को इसे चालू किया गया। दैनिक जागरण अखबार के खेल संपादक अभिषेक त्रिपाठी ने जानकारी दी कि ब्रिजटाउन से भारतीय टीम बुधवार को सुबह 9 बजे रवाना हुई है। गुरुवार को सुबह 6 बजे फ्लाइट नई दिल्‍ली पर लैंड कर जाएगी। बता दें कि ब्रिजटाउन छोड़ने के लिए समय सीमित था, क्‍योंकि यहां एक और तूफान आने की संभावना जताई गई है।

भारतीय टीम ने खत्‍म किया सूखा
बता दें कि रोहित शर्मा के नेतृत्‍व में भारतीय टीम ने 11 साल का आईसीसी खिताबी सूखा समाप्‍त किया। टीम इंडिया ने 17 साल के बाद दूसरी बार टी20 वर्ल्‍ड कप खिताब अपने नाम किया। भारतीय टीम ने टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 फाइनल में दक्षिण अफ्रीका को 7 रन से मात देकर खिताब अपने नाम किया था। रोहित शर्मा भारत को विश्‍व कप खिताब दिलाने वाले तीसरे कप्‍तान बने।

तीन दिग्‍गजों का संन्‍यास
भारतीय टीम के टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 चैंपियन बनने के बाद तीन दिग्‍गज खिलाड़‍ियों ने टी20 इंटरनेशनल प्रारूप को अलविदा किया। भारतीय टीम के कप्‍तान रोहित शर्मा, स्‍टार बल्‍लेबाज विराट कोहली और ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने फटाफट प्रारूप से संन्‍यास की घोषणा की। भारतीय टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ की भी खिताब के साथ विदाई हुई।

भारत में जोरदार तैयारी
भारतीय टीम के स्‍वागत के लिए देश में जोर-शोर से तैयारी चल रही है। उम्‍मीद की जा रही है कि भारतीय टीम दिल्‍ली में पहले प्रधानमंत्री से मुलाकात करेगी और फिर मुंबई रवाना होगी।

मुंबई में भारतीय टीम ट्रॉफी के साथ एक ओपन बस परेड करेगी, जहां वो अपने फैंस के साथ खिताब जीतने का जश्‍न मनाएगी। इसके अलावा जम्‍मू-कश्‍मीर पर्यटन विभाग ने भी भारतीय टीम को आमंत्रण भेजा है। भरात ने लंबे समय के बाद वर्ल्‍ड कप खिताब जीता है और इसका जोरदार अंदाज में जश्‍न मनाने की तैयारी जोरों-शोरों पर हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com