भारतीय टीम ने अब तक शानदार प्रदर्शन के साथ टी20 विश्व कप का किया आगाज़..

भारतीय टीम ने अब तक शानदार प्रदर्शन के साथ टी20 विश्व कप 2022 का आगाज़ किया है। पहले मैच में भारतीय टीम ने पाकिस्तान को चार विकेट से हरा दिया तथा उन्होंने दूसरे गेम में नीदरलैंड को भी 56 रनों से हरा दिया। भारतीय टीम अब सुपर-12 में दक्षिण अफ्रीका, बांग्लादेश और जिम्बाब्वे से भिड़ेगी। इन तीन में से दो मैच जीतने पर भारत सेमीफाइनल में पहुंच जाएगा।

भारतीय टीम को बांग्लादेश और जिम्बाब्वे के खिलाफ मैच जीतने में कोई परेशानी नहीं होनी चाहिए, लेकिन दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जीत दर्ज उनके लिए एक कड़ी परीक्षा होगी। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैच में जीत हासिल करने के लिए भारतीय टीम को वही भूल करने से बचना होगा जो उन्होंने पहले की थी। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैच 30 अक्टूबर को पर्थ स्टेडियम में होगा।

केएल राहुल के सुस्त प्रदर्शन से टीम इंडिया चिंतित है. पाकिस्तान और नीदरलैंड की बात करें तो दोनों के खिलाफ केएल राहुल कुछ खास नहीं कर पाए। पाकिस्तान के खिलाफ महज चार रन ठोकने के बाद राहुल को नसीम शाह ने आउट कर दिया. दूसरे गेम में पॉल वैन मीकेरेन ने LBW आउट कर दिया। भारत के लिए केएल राहुल ने नीदरलैंड के खिलाफ सिर्फ 9 रन ही बनाए। अब, भारतीय टीम सिर्फ यही उम्मीद कर रही है कि जल्द ही केएल राहुल अपने शानदार फॉर्म में लौट आये ताकि टीम को अच्छी शुरुआत मिल सके।

भारतीय टीम का क्षेत्ररक्षण का प्रदर्शन भी पिछले कुछ मैचेस में उल्लेखनीय नहीं रहा है। मैदान पर भारतीय क्षेत्ररक्षकों ने कई गलतियां की हैं। जैसे भारत-पाकिस्तान मैच में शान मसूद को आसानी से रन आउट किया जा सकता था, लेकिन ऐसा नहीं हो पाया। इसके अलावा भारतीय क्षेत्ररक्षकों ने कई कैच के मौके भी गंवाए थे। अगर भारत को अगले मैचों में अच्छा प्रदर्शन करना है तो उसे अपने क्षेत्ररक्षण के स्तर को ऊपर उठाना होगा। चोट के कारण भारतीय टीम के सर्वश्रेष्ठ आल-राउंडर रविंद्र जडेजा टी20 वर्ल्ड कप में हिस्सा नहीं ले पाए। जडेजा अपनी गेंदबाजी और बल्लेबाजी क्षमताओं के साथ-साथ अपनी क्षेत्ररक्षण क्षमता से भी खूब सुर्खियां बटोरते है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com