New Delhi, Feb 08 (ANI): Congress party General Secretary Priyanka Gandhi Vadra speaks to media after casting her vote at a polling station during the Delhi Assembly election, in New Delhi on Saturday. (ANI Photo/R. RAVEENDRAN)

भारतीय अर्थव्यवस्था को बीजेपी सरकार की नीतियों ने बर्बाद किया: प्रियंका गांधी

प्राइवेट सेक्टर की बैंक येस बैंक (YES BANK) की आर्थिक हालत ठीक नहीं है. अब इसको लेकर कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने अर्थव्यवस्था के मुद्दे पर बीजेपी की सरकार पर निशाना साधा है.

उन्होंने कहा कि भारतीय अर्थव्यवस्था को बीजेपी सरकार की नीतियों ने बर्बाद किया है. ये बर्बादी बीजेपी सरकार की देन है. उन्होंने कोई प्रगति नहीं की. ऐसे में भारत पांच ट्रिलियन के लक्ष्य को नहीं छू पाएगी.

प्रियंका गांधी ने ट्वीट किया, ”भारतीय अर्थव्यवस्था को भाजपा सरकार की नीतियों ने बर्बाद किया है- Yes. क्या अर्थव्यवस्था की इस लचर हालत में भारतीय अर्थव्यवस्था पांच ट्रिलियन के लक्ष्य को छू पाएगी – No. भाजपा सरकार की देन बर्बादी को Yes, प्रगति को No.”

बता दें कि गुरुवार को भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) ने यस बैंक के ग्राहकों के लिए पैसा निकालने की लिमिट तय कर दी. आरबीआई के निर्देश के मुताबिक 3 अप्रैल तक यस बैंक के खाताधारक सिर्फ 50,000 रुपये ही निकाल पाएंगे.

इसके बाद आज शेयर बाजार में यस बैंक के शेयरों में भारी गिरावट देखी गई. इसके शेयर 74 फीसदी तक नीचे आ गए. येस ब्रैंक के ग्राहक इस नए नियम से परेशान हैं.

इस बीच वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने येस बैंक के खाताधारकों को भरोसा दिलाया कि उनका पैसा सुरक्षित है और रिजर्व बैंक येस बैंक से जुड़े मुद्दों का तेजी से समाधान करने के लिए काम कर रहा है.

सीतारमण ने कहा, ‘‘ मैं रिजर्व बैंक के साथ लगातार संपर्क में हूं. केंद्रीय बैंक की इस मामले पर पूरी पकड़ है और उसने इसके जल्द समाधान के लिए आश्वस्त किया है.

मैं भरोसा दिलाना चाहती हूं कि येस बैंक के हर जमाकर्ता का धन सुरक्षित है.’’ वित्तमंत्री ने कहा कि यह कदम जमाकर्ताओं, बैंक और अर्थव्यवस्था के हित में उठाए गए हैं.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com