भाजपा में शामिल होंगे अकाली दल के वरिष्ठ नेता सिकंदर मलूका!

भाजपा ने पंजाब में अकेले लोकसभा चुनाव लड़ने का एलान किया है। पार्टी पूरे दम खम के साथ चुनाव मैदान में उतर चुकी है और अपने छह प्रत्याशियों के नाम भी घोषित कर चुकी है। हालांकि पार्टी ने बठिंडा सीट पर अभी किसी का नाम घोषित नहीं किया है। अब मलूका परिवार के भाजपा में शामिल होने की चर्चाएं तेज हो गई हैं। 

पंजाब में राजनीतिक समीकरण तेजी से बदल रहे हैं। शिरोमणि अकाली दल के वरिष्ठ नेता सिकंदर सिंह मलूका अपनी बहू परमपाल कौर मलूका और बेटे गुरप्रीत सिंह मलूका के साथ जल्दी ही भाजपा में शामिल हो सकते हैं।

सूत्रों के अनुसार, मलूका की गृह मंत्री अमित शाह के साथ फाइनल बैठक हो चुकी है। इस बैठक के बाद ही मलूका की बहू आईएएस परमपाल कौर ने अपने पद से इस्तीफा दिया। सूत्रों के अनुसार, भाजपा जल्दी ही बठिंडा सीट से परमपाल कौर मलूका को अपना प्रत्याशी घोषित कर देगी। अकाली दल के वरिष्ठ नेता सिंकदर सिंह मलूका पार्टी की घोषणापत्र कमेटी के सदस्य हैं। 

सूत्रों के अनुसार मलूका अपनी बहू परमपाल कौर मलूका को बठिंडा से भाजपा की टिकट पर चुनाव लड़ाने की शर्त पर ही भाजपा में शामिल हो रहे हैं। इसके अलावा सिंकदर सिंह मलूका को भी भाजपा द्वारा एक पद दिया जा सकता है।

वहीं इस बारे में सूचना मिलने के बाद अकाली दल अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने भी सिंकदर सिंह मलूका के साथ एक बैठक की। बैठक में सुखबीर ने सिंकदर सिंह मलूका को रामपुरा फूल एवं गुरप्रीत मलूका को मौड़ एरिया की बागडोर देने का ऑफर किया है। हालांकि इस बारे में कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। सूत्रों का कहना है कि सुखबीर बादल द्वारा पूरा प्रयास किया जा रहा है कि मलूका परिवार शिअद को छोड़कर न जाए। 

मलूका परिवार के जाने से शिअद को बड़ा नुकसान 
लोक सभा चुनाव में बठिंडा सीट शिअद, आप, कांग्रेस के अलावा भाजपा के लिए भी अब नाक का सवाल बन चुकी है। शिअद की तरफ से अभी तक हरसिमरत कौर बादल का नाम चल रहा है। सूत्र बताते हैं कि सुखबीर बादल एवं बिक्रम मजीठिया नहीं चाहते कि इस बार बठिंडा सीट से हरसिमरत कौर को चुनाव मैदान में उतारा जाए, लेकिन हरसिमरत खुद बठिंडा सीट से ही चुनाव लड़ने पर अड़ी हैं। 

परमपाल कौर मलूका ने भाजपा में शामिल होने से पहले ही फोन पर शुरू किया प्रचार
सूत्रों के अनुसार, भाजपा की तरफ से बठिंडा सीट पर परमपाल कौर मलूका को चुनाव मैदान में उतारा जाना तय हो चुका है। सूत्रों ने बताया कि अगले 24 घंटे में परमपाल कौर मलूका अपने परिवार समेत भाजपा में शामिल हो सकती है। परमपाल कौर ने फोन पर ही अपने सहयोगियों को सहायता करने के लिए कहते हुए चुनाव प्रचार भी शुरू कर दिया है। 

मलूका की कैप्टन के साथ भी हो चुकी बैठक 
दिल्ली से जुडे़ सूत्रों का कहना है कि सिंकदर सिंह मलूका की पूर्व मुख्यमंत्री एवं भाजपा नेता कैप्टन अमरिंदर सिंह के साथ एक अहम बैठक हो चुकी है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com