भराला ने कहा-व्यक्तिगत तौर पर मेरा मानना है कि हमें पांच का विचार अपनाना चाहिए

अपने बयान को लेकर लगातार सुर्खियों में रहने वाले योगी आदित्यनाथ सरकार में दर्जा प्राप्त मंत्री सुनील भारला एक बार फिर काफी चर्चा में हैं। वायु प्रदूषण रोकने के लिए हवन करने की सलाह देने वाले भारला ने अब नारा दिया है, हम दो-हमारे पांच। उनकी सलाह है कि हिंदू कम से कम तीन बच्चा पैदा करे।

योगी आदित्यनाथ सरकार के मंत्री सुनील भारला हम पांच का नारा दिया। उन्होंने कहा कि हिंदू कम से कम तीन बच्चे पैदा करें। श्रम कल्याण मंत्री सुनील भराला ने हिंदू परिवारों को तीन बच्चे पैदा करने की सलाह दी है। भराला का कहना है कि आज समाज में केवल दो बच्चे पैदा करने की मांग उठ रही है। हालांकि, अभी ऐसा कोई कानून नहीं है, लेकिन अधिकांश हिंदू परिवार एक ही बच्चे तक सीमित हो गए हैं। हिंदू अब हम दो हमारे पांच की नीति अपनाएं। हम दो-हमारे एक की नीति छोड़कर हम दो हमारे पांच की नीति अपनानी चाहिए।

भराला ने कहा कि व्यक्तिगत तौर पर मेरा मानना है कि हमें पांच का विचार अपनाना चाहिए। उन्होंने कहा कि हर परिवार में तीन बच्चे होने चाहिए और उनमें से एक लड़की हो। भराला का कहना है कि दादी-चाची के रिश्तों का क्या होगा। भाजपा नेता भराला ने कहा कि विशेष समुदाय को दो से ज्यादा बच्चे पैदा करने पर किसी भी सरकारी योजना का लाभ नहीं मिलना चाहिए। जनसंख्या पर कानून बहुत जरूरी हो गया है। भराला ने कहा कि व्यक्तिगत तौर पर मेरा मानना है कि हम पांच का विचार अपनाना चाहिए। उन्होंने कहा कि हर परिवार में तीन बच्चे होने चाहिए और उनमें से एक लड़की हो। भराला का कहना है कि दादी-चाची के रिश्तों का क्या होगा।

उत्तर प्रदेश श्रम कल्याण परिषद के अध्यक्ष पंडि़त सुनील भराला ने इससे पहले किसानों को वायु प्रदूषण की समस्या से निपटने के लिए हवन कराने की सलाह दी थी। तीन नवंबर को उत्तर प्रदेश सरकार के मंत्री सुनील भराला ने किसानों को वायु प्रदूषण की समस्या से निपटने के लिए हवन कराने की सलाह दी थी। भराला ने कहा कि सरकार परंपरा के तहत यज्ञ करवाकर भगवान इंद्र देव को मनाए। इंद्र भगवान बरसात कराएंगे और सबकुछ ठीक कर देंगे।

हैदराबाद में रेप के आरोपियों को एनकाउंटर में मारे जाने पर उन्होंने कहा कि पिछली सरकारों में पुलिस मारी जाती थी, अब क्रिमिनल मारे जा रहे हैं। सुनील भराला ने मीडिया से कहा कि हैदराबाद दुष्कर्म कांड निंदनीय है लेकिन पुलिस ने जो किया, वह सराहनीय कदम है। उन्नाव की घटना को लेकर भी प्रदेश सरकार गंभीर है। अपराधी बख्शे नहीं जाएंगे। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में सभी को अपनी आवाज उठाने का हक है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com