बढ़ती उम्र के साथ उठाए सेक्स का भरपूर मज़ा..जाने

ये तो जाहिर-सी बात है कि उम्र के बढ़ने के साथ-साथ आप सेक्स लाइफ को एन्जॉय नहीं कर पाते हैं, क्योंकि ऑस्ट्रिजोन का लेवल गिर जाने के कारण सेक्स के प्रति इच्छा भी कम होने लगती है या इरेक्टाइल डिसफंक्शन का भी प्रॉबल्म होता है. इस बारे में सेक्सोलॉजिस्ट डॉ. आर रैना ने कुछ टिप्स दिये है जिसके मदद आप फिर से अपने सेक्स लाइफ को एन्जॉय कर सकते हैं.

मेडिटेशन- मेडिटेशन और सेक्स दोनों समान नहीं होता है. एक से मन शांत होता है तो दूसरे से मन अशांत. लेकिन सबसे रोचक बात ये है कि मेडिटेशन करने से लो सेक्स ड्राइव से लड़ने में मदद मिलती है जो तनाव और चिंता को कम करके सेक्स के लिए उत्तेजना को बढ़ाने में मदद करता है.

एक्सरसाइज- एक्सरसाइज करने से शरीर का ब्लड सर्कुलेशन बेहतर होता है जिससे इरेक्टाइल डिसफंक्शन की समस्या को कुछ हद तक कंट्रोल में किया जा सकता है. हाई ब्लड प्रेशर को कंट्रोल में करके इरेक्शन को बेहतर किया जा सकता है.

दवा की करें जांच- अक्सर हाई ब्लड प्रेशर की दवाएं आपके सेक्स की इच्छा को कम कर देते हैं इसलिए अगर आप ऐसा महसूस कर रहे हैं तो डॉक्टर से मिलकर इस दवा के जगह पर दूसरी दवा लेने की कोशिश कीजिये.

सेक्स पोजिशन में बदलाव- हो सकता है उम्र के साथ एक ही तरह का पोजिशन ट्राई करते करते बोरियत महसूस होने लगे जिससे सेक्स लाइफ के एन्जॉयमेंट में कमी आने लगती है. इसलिए कुछ नया पोजिशन ट्राई करने की कोशिश कीजिये जिसमें आप दोनों आरामदायक महसूस करें और एक दूसरे के साथ एन्जॉय कर सके.

डायट- अपने डायट में ऐसी चीजे लें जो आपके सेक्स की इच्छा को बढ़ाये यानि लिबिडो को बेहतर बनाये. इससे फेरोमॉन्स और हॉर्मोन्स का उत्पादन बेहतर हो पाता है. केला, ड्रमस्टिक, अंजीर,नट्स आदि अपने डायट में शामिल करें जिससे कि लिबिडो का लेवल बढ़े.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com