#बड़ी खुशखबरी: अगर आपके अंदर है डांस-गाने का हुनर, तो केजरीवाल सरकार लाई है बड़ा मौका

#बड़ी खुशखबरी: अगर आपके अंदर है डांस-गाने का हुनर, तो केजरीवाल सरकार लाई है बड़ा मौका

डांस और गाने का हुनर होने के बावजूद आपको कोई मंच नहीं मिल रहा है तो दिल्ली सरकार आपको मौका दे रही है। अब राजधानी की गलियों से ऐसे ही हुनरमंदों को प्रतियोगिता के जरिये तलाशा जाएगा।#बड़ी खुशखबरी: अगर आपके अंदर है डांस-गाने का हुनर, तो केजरीवाल सरकार लाई है बड़ा मौका

 इसके लिए उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने सोमवार को ‘ द डेट विथ डेमोक्रेसी’ नाम से एक ऐप लांच किया।  यह एप गूगल प्ले स्टोर पर मौजूद है। कोई भी शख्स गायकी व डांस का वीडियो एप पर अपलोड कर सकता है। इसके जरिये प्रतियोगिता में इंट्री मिल जाएगी।

प्रतियोगिता की शुरुआत वार्ड स्तर से होगी। पहले स्तर पर दस लोगों को इंट्री मिलेगी। इसमें पांच डांस व पांच गायकी से होंगे। अपलोड वीडियो में प्रदर्शन के आधार पर 1 अप्रैल से लोगों को चुनाव होगा।

14 अप्रैल को ग्रैंड फिनाले का आयोजन होगा।  इस मौके पर मनीष सिसोदिया ने कहा कि दिल्ली में बहुत से ऐसे कलाकार हैं, जिन्हें आगे आने का मंच नहीं मिलता है। सरकार उन्हें मंच उपलब्ध कराएगी, ताकि उन्हें अपनी कला को सबके सामने लाने का मौका मिले। उन्होंने कहा कि पांच स्तरीय प्रतियोगिता के बाद ग्रैंड फिनाले में विजेता घोषित किया जाएगा 

प्रतियोगिता के 2800 लोगों का होगा चुनाव

एप पर अपलोड वीडियो में से 280 वार्ड से 2800 लोग चुने जाएंगे। एक से पांच अप्रैल के बीच दो जज प्रदर्शन का आकलन करेंगे। इसके आधार पर दो प्रतिभागी आगे जाएंगे। इनके बीच विधानसभा स्तर पर छह अप्रैल को प्रतियोगिता होगी।

विधानसभा से भी दो लोग आगे जाएंगे। फिर दिल्ली को पांच हिस्सों में बांटकर 8 अप्रैल को प्रतियोगिता करायी जाएगी। इसका आयोजन दिल्ली हाट जनकपुरी, आईएनए व पीतमपुरा, पालिका पार्क और ईस्ट विनोद नगर स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में आयोजन होगा।

पांच आयोजन स्थल से एक-एक कलाकार दोनों फील्ड से चुने जाएंगे। आखिर में 14 अप्रैल सेंट्रल पार्क कनॉट प्लेस में ग्रैंड फिनाले का आयोजित होगा। 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com