बड़ी खबर: US में पिछले 24 घंटे में संक्रमण से 1400 लोगों की मौत

मंगलवार को भी दुनिया भर में कोरोना संक्रमण के नए मामलों में स्थिरता देखी गई और लगातार पांचवें दिन इनमें बढ़ोत्तरी नहीं दर्ज की गयी है. कल दुनिया भर में संक्रमण के 75,239 नए मामले सामने आए जिसके बाद दुनिया में कुल संक्रमितों की संख्या अब 25 लाख से भी ज्यादा हो गयी है.

हालांकि मंगलवार को मौतों में फिर तेजी नज़र आई और बीते 24 घंटे में संक्रमण से 7000 से ज्यादा मौतें दर्ज की गयीं. इस संक्रमण से दुनिया भर में अभी तक 1,77,459 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. अमेरिका (USA) के लिए दिन फिर ख़राब रहा, संक्रमण के नए केसों की संख्या तो स्थिर रही लेकिन मौतों में भारी इजाफा दर्ज किया गया है. अमेरिका में मौत का सिलसिला जारी, 24 घंटे में 1433 मौतों के साथ मृतकों की कुल संख्या 42000 से अधिक।

अमेरिकी सीनेट ने 480 अबर डॉलर के महामारी राहत पैकेज को मंजूरी दी

अमेरिकी सीनेट ने बर्बाद हो चुके छोटे उद्योगों की मदद करने, अस्पतालों को निधि देने और देशभर में कोरोना वायरस संकट के दौरान जांच बढ़ाने के लिए 480 अरब डॉलर के द्विदलीय आपात पैकेज हो मंजूरी दी है. डेमोक्रेट्स, रिपब्लिकंस और व्हाइट हाउस के बीच एक हफ्ते से अधिक समय तक चली बातचीत के बाद सर्वसम्मति से इस प्रस्ताव को मंजूरी दे दी गई. अब यह प्रस्ताव प्रतिनिधि सभा के पास जाएगा जहां बृहस्पतिवार तक इस पर मतदान की संभावना है. कोरोना वायरस वैश्विक महामारी से जूझ रही अर्थव्यवस्था को फिर से खड़ा करने के लिए यह कदम उठाया गया है. इस महामारी से अमेरिका में 43,000 लोगों की मौत हो चुकी है और करीब 2.2 करोड़ लोग बेरोजगार हो गए हैं.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com