बड़ी खबर: ICAI शुरू करेगा ये चार कोर्स, GST में भी देगा डिप्लोमा

बड़ी खबर: ICAI शुरू करेगा ये चार कोर्स, GST में भी देगा डिप्लोमा

भारतीय लागत लेखाकार संस्थान (ICAI) अगले महीने से चार नए कोर्स की शुरुआत करने जा रही है. संस्थान ने प्रोफेशनल्स के लिए ये कोर्स शुरू किए हैं. इन चार कोर्स में एक जीएसटी को लेकर भी कोर्स शामिल है. बता दें कि ये कोर्स सदस्यों के अलावा गैर-सदस्यों के लिए भी उपलब्ध होंगे.बड़ी खबर: ICAI शुरू करेगा ये चार कोर्स, GST में भी देगा डिप्लोमा

संस्थान के उपाध्यक्ष एच. पद्मनाभन ने बताया कि इन कोर्स में कारोबार आकलन में एक्सक्यूटिव डिप्लोमा (Executive Diploma in Business Valuation), विवाद निपटारे में सर्टिफिकेट पाठ्यक्रम (certificate course in Arbitration), जीएसटी के बारे में सर्टिफिकेट पाठ्यक्रम और इंजीनियरों के लिए लागत एवं प्रबंधन लेखा (exclusive executive diploma in Cost and Management Accounting for Engineers)आदि शामिल हैं.

बता दें कि जीएसटी भारत की टैक्स प्रणाली में बहुत बड़ा बदलाव है, इसलिए इसकी बेहतर जानकारी के लिए यह कोर्स शुरू किया गया है. संस्थान ने हाल ही में राष्ट्र-निर्माण से संबंधित मेक इन इंडिया, स्वच्छ भारत अभियान, जीएसटी आदि को लेकर कई कार्य किए हैं. 

आईसीएआई ने हाल ही में रेलवे के लिए अकाउंटिंग सिस्टम तैयार किया है और अब यह रक्षा और उड्डयन मंत्रालय के लिए भी बनाया जाएगा.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com