बड़ी खबर: रोजगार ढूंढने वालों के लिए 27 जुलाई को जॉब पोर्टल लांच करेंगे CM केजरीवाल

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना का कहर थोड़ा कम होता दिख रहा है. हालात सुधरते देख अब दिल्ली सरकार ने भी अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने की कवायद शुरू कर दी है. दिल्ली की अर्थव्यवस्था को संकट से उबारने के लिए केजरीवाल सरकार एक खास मुहिम की शुरुआत करने जा रही है.

इस मुहिम के तहत रोजगार के अधिक अवसर पैदा करने के लिए दिल्ली सरकार स्पेशल प्रोग्राम चलाएगी. केजरीवाल सरकार में मंत्री गोपाल राय ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि जल्द ही एक ऐसा ‘कॉमन वेब पोर्टल’ लॉन्च किया जाएगा, जो रोजगार ढूंढने वालों और नौकरी देने वाली कंपनियों के बीच कॉमन प्लेटफार्म की तरह काम करेगा. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल सोमवार यानी 27 जुलाई को जॉब पोर्टल लांच करेंगे.

मंत्री गोपाल राय ने कहा कि इस जॉब पोर्टल पर नौकरी चाहने वालों के साथ ही नौकरी देने वाले भी रजिस्टर कर सकेंगे. उन्होंने कहा कि यह ऑनलाइन जॉब फेयर की तरह है, जहां नौकरी चाहने वाले और नौकरी देने वाले साथ होंगे.

मंत्री राय ने कहा कि दिल्ली सरकार कोरोना संकट से निपटने में लगी थी. अब धीरे-धीरे कोरोना के मामले कम हो रहे हैं. इसे देखते हुए पिछले एक महीने से दिल्ली की अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने की तैयारी कर रहे थे.

उन्होंने आगे कहा कि एक बड़ा संकट यह भी नजर आ रहा है कि नियोक्ता के कर्मचारी घर जा चुके हैं और नए रोजगार की तलाश कर रहे हैं. गौरतलब है कि दिल्ली में कोरोना के मामले काफी तेजी से बढ़ रहे थे.

हर दिन नए मामलों की संख्या में अब कमी आई है. दिल्ली में कोरोना से संक्रमण के कुल एक लाख 30 हजार 606 मामले सामने आ चुके हैं. हालांकि, इनमें से एक लाख 14 हजार 875 संक्रमित ठीक हो चुके हैं और एक्टिव केस 11904 हैं. अब तक 3827 लोगों की कोरोना के कारण मौत हो चुकी है.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com