#बड़ी खबर: रेलवे लाएगी अपना डेबिट कार्ड, आपको होगा ये बड़े फायदे...

#बड़ी खबर: रेलवे लाएगी अपना डेबिट कार्ड, आपको होगा ये बड़े फायदे…

भारतीय रेलवे लगातार कैशलेस लेनदेन को बढ़ावा देने में जुटी हुई है. भीम और यूपीआई ऐप से टिकट बुक‍िंग पर इनाम देने की शुरुआत करने के बाद रेलवे अब अपना डेबिट कार्ड लाने की तैयारी कर रही है. इस डेबिट कार्ड से आप न सिर्फ रेल टिकट बुक कर पाएंगे, बल्क‍ि अपने बैंक के डेबिट कार्ड की तरह ही ऑनलाइन शॉपिंग भी कर सकेंगे.#बड़ी खबर: रेलवे लाएगी अपना डेबिट कार्ड, आपको होगा ये बड़े फायदे...

भारतीय रेलवे एसबीआई और आईआरसीटीसी के साथ मिलकर यह डेबिट कार्ड लाने वाली है. फाइनेंश‍ियल एक्सप्रेस की एक रिपोर्ट के मुताबिक इस कार्ड से ऑनलाइन रेल‍ टिकट बुक करना काफी फायदेमंद साबित होगा. रिपोर्ट में कहा गया है कि इस कार्ड से रेल टिकट बुक करने पर किसी भी तरह का चार्ज  नहीं लगेगा. इसके साथ ही लॉयल्टी प्रोग्राम भी चलाया जाएगा.

भारतीय रेलवे डेबिट कार्ड का इस्तेमाल करने से आपको टिकट बुक करना दूसरों के मुकाबले काफी सस्ता पड़ेगा. रिपोर्ट  के मुताबिक डेबिट कार्ड लाने के बाद रेलवे हर महीने लॉटरी ड्रॉ स्कीम भी चला सकती है. इसके तहत 10 लकी लोगों को 100 फीसदी कैशबैक दिया जाएगा. 

बता दें कि इससे पहले कैशलेस ट्रांजैक्शन को बढ़ावा देने के लिए सरकार यूपीआई और भीम ऐप के जरिये भुगतान की शुरुआत भी कर चुकी है. इसके लिए रेलवे ने लकी ड्रॉ स्कीम शुरू की है.

इसके तहत वह हर महीने 5 लकी यात्र‍ियों को पूरा किराया रिफंड करती है. इस स्कीम में शामिल होने के लिए टिकट बुक करते वक्त भीम और यूपीआई ऐप से भुगतान करना पड़ता है.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com