बड़ी खबर : योगी सरकार पूरे प्रदेश में राम मंदिर की भव्य झांकी को घुमाएगी

गणतंत्र दिवस के मौके पर राजपथ पर निकाली गई राज्यों की झांकियों में से उत्तर प्रदेश की राम मंदिर की भव्य झांकी को पहला स्थान मिला है. अब योगी सरकार पूरे प्रदेश में राम मंदिर की इस झांकी को घुमाएगी. आपको बता दें कि इस समय पूरे देश में राम मंदिर निर्माण के लिए चंदा जुटाने का अभियान किया जा रहा है.

आपको बता दें कि दिल्ली के राजपथ पर निकाली गईं झांकियों में इस बार उत्तर प्रदेश की ओर से तैयार की गई झांकी अयोध्या में प्रस्तावित भव्य राम मंदिर मॉडल पर आधारित थी और इसे पहला स्थान मिला है. यूपी की झांकी के पहले भाग में महर्षि वाल्मिकी को रामायण की रचना करते दिखाया गया जबकि मध्य भाग में राम मंदिर का मॉडल रखा गया था. 

पहली बार राजपथ पर भगवान राम की झांकी निकली. आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश की झांकी को पहला स्थान मिलने पर सूचना निदेशक ने उत्तर प्रदेश के सूचना विभाग और पर्यटन विभाग की टीम को बधाई दी थी. विजेताओं को दिल्ली में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह पुरस्कार देकर सम्मानित करेंगे.

पिछले साल राजपथ पर आयोजित गणतंत्र दिवस परेड में 16 राज्‍यों और केंद्र शासित प्रदेशों की झांकियों में असम की झांकी को सर्वश्रेष्‍ठ झांकी घोषित किया गया था. विशेष शिल्प कौशल और संस्कृति विषय पर आधारित असम की झांकी को सर्वश्रेष्ठ झांकी का पुरस्कार मिला. जबकि दूसरे स्थान पर ओडिशा और उत्तर प्रदेश की झांकी रही तथा दोनों को संयुक्त रूप से पुरस्कार दिया गया.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com