बड़ी खबर : योगी सरकार ने मुख्तार अंसारी, उनकी पत्नी अफसा अंसारी और दोनों बेटों का पासपोर्ट जब्त किया

पंजाब की जेल में बंद बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी पर उत्तर प्रदेश सरकार ने शिकंजा कसा है. मुख्तार, उनकी पत्नी अफसा अंसारी और दोनों बेटों के पासपोर्ट जब्त कर लिए गए हैं. सभी पासपोर्ट को पुलिस के पास जमा कराया गया है. मुख्तार, फिलहाल पंजाब की रोपड़ जेल में बंद हैं, जिसे यूपी लाने की कवायद की जा रही है.

बता दें कि मुख्तार अंसारी पंजाब के रोपड़ जेल में बंद है. उसे यूपी सरकार उत्तर प्रदेश लाना चाहती है, लेकिन पंजाब सरकार ने मुख्तार अंसारी को यूपी भेजने से इनकार किया है. इसके लिए पंजाब ने मुख्तार अंसारी के कथित खराब सेहत का हवाला दिया है. इसके बाद ये मामला सुप्रीम कोर्ट चला गया है. इस मसले पर सोमवार को सुनवाई हुई.

मुख्तार अंसारी ने सुप्रीम कोर्ट में एक हलफनामा दाखिल कर यूपी ट्रांसफर किए जाने का विरोध किया है. मुख्तार अंसारी ने कहा है कि वो एक ऐसे परिवार का हिस्सा है जिसने स्वतंत्रता आंदोलन में बड़ा योगदान दिया है, इसके अलावा उसके परिवार से निकले हामिद अंसारी देश के उपराष्ट्रपति रहे हैं. 

मुख्तार अंसारी ने अपने हलफनामे में कहा है कि वह खुद भी उत्तर प्रदेश के मऊ से पांच बार विधायक रह चुका है. मुख्तार अंसारी ने कहा है कि वह डॉ मुख्तार अहमद अंसारी का ग्रैंडसन रहा है जो कि एक स्वतंत्रता सेनानी थे और 1927-28 तक कांग्रेस के अध्यक्ष रहे थे. इसके अलावा वह जामिया मिल्लिया इस्लामिया विश्वविद्यालय के संस्थापक भी थे.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com