बड़ी खबर: भगोड़ा आरोपी नित्यानंद अब अपना केंद्रीय बैंक ‘रिजर्व बैंक ऑफ कैलासा’ शुरू करेगा

बलात्कार का आरोपी भगोड़ा बाबा नित्यानंद अब अपना केंद्रीय बैंक ‘रिजर्व बैंक ऑफ कैलासा’ शुरू करने जा रहा है. इसके पहले वह कैलासा नाम का एक अलग देश और उसकी कैबिनेट बनाने का दावा कर चुका है.

गौरतलब है कि रेप के आरोपी बाबा नित्यानंद की भारतीय जांच एजेंसियां अभी तलाश ही कर रही हैं. लेकिन वह अपने अज्ञात स्थान से नई-नई घोषणाएं कर रहा है. इंटरनेट पर उसका एक वीडियो वायरल हुआ है जिसमें बाबा नित्यानंद ने ऐलान किया है कि इस साल 22 अगस्त को गणेश चतुर्थी के दिन अपने ‘रिजर्व बैंक ऑफ कैलासा’ की तरफ से औपचारिक मुद्रा जारी करेगा.

उसने बताया है कि उसका इस मामले में ‘एक देश’ से करार हो गया है जहां से उसके रिजर्व बैंक को होस्ट किया जाएगा यानी वहीं से संचालित किया जाएगा.

मलयालयम भाषा के इस वीडियो में नित्यानंद कहता है कि उसके केंद्रीय बैंक के सभी कार्य ‘वैध’ हैं और ‘रिजर्व बैंक ऑफ कैलासा’ की आर्थिक नीतियां तैयार कर ली गई है. उसने कहा, ‘गणपति की कृपा से जल्दी ही रिजर्व बैंक ऑफ कैलासा’ का सारा विवरण सामने आ जाएगा.

नित्यानंद ने कहा, ‘हमारी पूरी अर्थव्यवस्था और आर्थिक नीतियों के बारे में 300 पेज का दस्तावेज तैयार है, जिसमें मुद्रा की डिजाइन, आर्थिक रणनीति और इस बारे में भी जानकारी है कि इस करेंसी का देश में और दुनिया के बाकी देशों में किस तरह से इस्तेमाल एवं विनिमय होगा. यह सबकुछ वैध है. हमने एक होस्टिंग देश से करार किया है जहां से हमारा रिजर्व बैंक संचालित होगा.’

गौरतलब है कि पिछले साल भी नित्यानंद का एक वीडियो वायरल हुआ था जिसमें उसने अपने अलग देश ‘कैलासा’ के गठन की घोषणा की थी. यह देश कहां है इसके बारे में किसी को नहीं पता है, लेकिन कैलासा की एक वेबसाइट सामने आ गई जिसमें दावा किया गया था कि ‘यह किसी सीमा से रहित देश है और इसे दुनिया के कुछ विस्थापित हिंदुओं ने गठित किया है.’ ऐसी भी खबरें आईं थीं कि नित्यानंद ने इक्वाडोर में कोई द्वीप खरीद लिया है. वह पिछले साल ही नेपाल के रास्ते इक्वाडोर फरार हो गया था.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com