बड़ी खबर: चीनी कम्पनी अलीबाबा पर प्रतिबंध की तैयारी कर रहे हैं अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप

अमेरिका और चीन की सियासी अदावत बढ़ती ही जा रही है. शॉर्ट वीडियो ऐप टिकटॉक को अमेरिका से बोरिया बिस्तर समेटने को कहने के बाद अब राष्ट्रपति ट्रंप की नजर चीन की दिग्गज कंपनी अली बाबा पर है. राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा है कि वे अब इस पर विचार कर रहे हैं कि क्या अलीबाबा को अमेरिका में बैन किया जाना चाहिए.

एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में जब राष्ट्रपति ट्रंप से पूछा गया कि क्या वे दूसरी चीनी कंपनियों जैसे कि अलीबाबा पर भी प्रतिबंध की तैयारी कर रहे हैं तो उन्होंने कहा कि हां हम इस पर विचार कर रहे हैं.

बता दें अमेरिका और चीन के बीच चल रहे टकराव के बीच यूएस ने टिकटॉक चलाने वाली कंपनी बाइटडांस को 90 दिनों के अंदर अमेरिका से अपने ऑपरेशन्स समेटने को कहा है.

अब अलीबाबा पर प्रतिबंध की तैयारी इस कड़ी में दूसरे नंबर पर है. इन प्रतिबंधों के पीछे अमेरिका तर्क दे रहा है कि उसे अपने नागरिकों के निजी डाटा को लेकर चिंता है जो चीनी कंपनियां हैंडल कर रही हैं. चीन पर आरोप लगता रहा है कि इस विशाल डाटा का वो गैर व्यावसायिक इस्तेमाल कर रहा है. इस विषय पर अमेरिका और चीन के बीच लंबे समय से तनातनी चलती आ रही है.

बता दें कि ट्रंप ने अपने कार्यकाल में अमेरिकी-चीन व्यापारिक रिश्तों में आमूल-चूल परिवर्तन को अपना लक्ष्य बनाया है. अमेरिका में नवंबर में राष्ट्रपति चुनाव होने वाले हैं, इसे लेकर भी वहां की घरेलू राजनीति का तापमान बढ़ गया है. चीन के साथ अमेरिका के व्यापारिक और सामरिक रिश्ते कैसे हों, इस पर अमेरिकी समाज में लगातार बहस हो रही है.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com