बड़ी खबर: एसईई आवेदन के लिए आधार अनिवार्य, 23 जनवरी से भर सकेंगे फॉर्म

बड़ी खबर: एसईई आवेदन के लिए आधार अनिवार्य, 23 जनवरी से भर सकेंगे फॉर्म

प्रदेश के इंजीनियरिंग व मैनेजमेंट संस्थानों में प्रवेश के लिए राज्य प्रवेश परीक्षा (एसईई) 2018 के आवेदन 23 जनवरी से भरे जाएंगे। आवेदन पूरी तरह ऑनलाइन upsee.ac.in के माध्यम करना होगा।बड़ी खबर: एसईई आवेदन के लिए आधार अनिवार्य, 23 जनवरी से भर सकेंगे फॉर्मपिछले वर्ष की तरह इस बार आवेदन के लिए आधार अनिवार्य होगा। असम, जम्मू-कश्मीर, मेघालय के अभ्यर्थियों को इससे मुक्त रखा गया है। प्रवेश परीक्षा 29 अप्रैल व 5-6 मई को प्रस्तावित है।

डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय (एकेटीयू) कुलपति प्रो. विनय कुामर पाठक की अध्यक्षता में केंद्रीय प्रवेश समिति (कैब) की बैठक में विस्तृत प्रवेश कार्यक्रम पर मुहर लगी।

इसमें तय हुआ कि ऑनलाइन आवेदन 23 जनवरी से 15 मार्च भरे जाएंगे। अभ्यर्थी लेट फीस के साथ 31 मार्च तक आवेदन कर सकेंगे। 16 अप्रैल से ऑनलाइन प्रवेश पत्र जारी किए जाएंगे।

बीटेक, बीआर्क, बीफार्मा में प्रवेश के लिए ऑफलाइन प्रवेश परीक्षा 29 अप्रैल व एमबीए, एमसीए, लेटरल इंट्री (बीटेक, बीफार्म, एमसीए), बीएफए, बीएचएमसीटी की ऑनलाइन प्रवेश परीक्षा 5-6 मई को प्रस्तावित है। बीआर्क का कला का पेपर इस बार दोपहर 3 से 5.30 बजे तक होगा।

इस बार प्रवेश परीक्षा आवेदन शुल्क सामान्य व ओबीसी के पुरुष अभ्यर्थियों के लिए 1300 रुपये और एससी, एसटी, दिव्यांग व सभी वर्ग की महिला अभ्यर्थियों के लिए 650 रुपये है।

पिछली बार की अपेक्षा जीएसटी की वजह से शुल्क में क्रमश: 100 व 50 रुपये की बढ़ोत्तरी की गई है। काउंसलिंग तीन चरणों में 25 जून से शुरू होगी। 29-30 जून को सरकारी संस्थानों की बची हुई सीटों के लिए स्पॉट काउंसलिंग प्रस्तावित है।

एक सप्ताह का अतिरिक्त समय

इस बार अभ्यर्थियों को आवेदन के लिए एक सप्ताह का अतिरिक्त समय मिलेगा। पिछले वर्ष आवेदन प्रक्रिया 18 जनवरी से शुरू हुई थी जबकि इस बार 23 जनवरी से हो रही है। पिछले वर्ष आवेदन 20 मार्च तक हुए थे। इस बार लेट फीस के साथ 31 मार्च तक आवेदन लिए जाएंगे। पिछले साल लेट फीस के साथ आवेदन की व्यवस्था नहीं थी। 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com