ब्रिटिश सांसद डेबी अब्राहम पाकिस्तान के दौरे पर विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी से मुलाकात करेंगी

ब्रिटिश सांसद डेबी अब्राहम को बीते दिनों दिल्ली के एयरपोर्ट से वापस लौटा दिया गया था, जिसपर काफी विवाद हुआ था. भारत में एंट्री ना मिल पाने के कारण उन्होंने लगातार भारत सरकार की आलोचना की. इस बीच अब वह पाकिस्तान के दौरे पर हैं, जहां वो विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी से मुलाकात करेंगी. दोनों एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को भी संबोधित करेंगे.

ब्रिटेन की ऑल पार्टी पार्लियामेंट्री ग्रुप ऑफ कश्मीर की अध्यक्ष और लेबर पार्टी की सांसद डेबी अब्राहम ने बीते दिनों ट्वीट कर आरोप लगाया था. उनका आरोप था कि वीज़ा होने के बावजूद उन्हें भारत में एंट्री नहीं दी गई और दिल्ली एयरपोर्ट से वापस भेज दिया गया.

हालांकि, उनके इन आरोपों पर सरकार की ओर से सफाई भी दी गई थी. सरकार की सफाई में कहा गया था कि किसी का वीज़ा कैंसिल करना सरकार के हाथ में है और डेबी अब्राहम भारत विरोधी गतिविधियों में शामिल रह चुकी हैं. सूत्रों की मानें, तो डेबी अब्राहम लाइन ऑफ कंट्रोल का भी दौरा करेंगी. इस दौरे के लिए पाकिस्तानी अधिकारी तैयारियां भी कर रहे हैं.

भारत में एंट्री ना मिलने के बाद डेबी अब्राहम अब पाकिस्तान पहुंची हैं. यहां पर वो पाकिस्तानी विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी से मिलेंगी, इसके अलावा पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर का भी दौरा कर सकती हैं.

बुधवार को वह एक कार्यक्रम में शामिल होंगी, जिसमें पाकिस्तानी विदेश मंत्री के अलावा कई अन्य सांसद भी शामिल होंगे. डेबी अब्राहम के साथ ब्रिटेन के कई अन्य सांसद भी ग्रुप में शामिल हैं.

भारत में एंट्री बाधित होने के बाद डेबी अब्राहम ने ट्विटर पर मोदी सरकार की आलोचना की. उन्होंने कहा कि कश्मीर मुद्दे पर आलोचना की वजह से उन्हें एंट्री नहीं दी गई है. डेबी अब्राहम ने अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद लगी पाबंदियों के खिलाफ आवाज उठाई थी और भारत सरकार की नीतियों की आलोचना की थी. डेबी अब्राहम ब्रिटेन की लेबर पार्टी की सांसद हैं.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com