ब्राजील में 858 नए मरीजों की मौत, जानें संक्रमित और मौत आंकड़ा

 ब्राजील में कोरोना वायरस का प्रकोप धीरे-धीरे बढ़ता जा रहा है। भले ही देश संक्रमित आंकड़ों के हिसाब से तीसरे नंबर पर है, लेकिन मौत के आंकड़ों के हिसाब से दुनिया में दूसरे नंबर पर बना हुआ है। देश में 858 नए मरीजों की कोरोना से मौत हो गई है। अब कुल मौत का आंकड़ा 1,35,793 तक पहुंच गया है। ब्राजील के स्वास्थ्य मंत्रालय ने इसकी जानकरी दी।

दुनिया में इस वक्त अमेरिका सबसे ज्यादा संक्रमित देश है। संक्रमण और मौत के मामलों में यह देश पहले नंबर पर बना हुआ है। यहां पर मौत का आंकड़ा 1 लाख 98 हजार 443 तक पहुंच गया है। वहीं संक्रमित का आंकड़ा 67 लाख 46 हजार से ज्यादा हो गया है। वहीं तीसरे नंबर पर मौत के हिसाब से भारत है। यहां पर मौत का आंकड़ा 85 हजार से ज्यादा हो गया है।

चौथे नंबर पर सबसे ज्यादा मौतें मेक्सिको में हुई हैं। यहां पर 72,803 मौतें हो चुकी है। पांचवे नंबर पेरु हो गया है। यहां पर मौत का आंकड़ा 31 हजार 146 हजार हो गया है। पांचवे नंबर पर स्पेन है। यहां पर 30 हजार से ज्यादा मरीज अपनी जान गवां चुके हैं। छठे नंबर पर कोलंबिया है। यहां पर 23,850 मरीजों की मौत हो गई है।

वैश्विक स्तर पर कोरोना वायरस से अबतक 3 करोड़ 3 लाख 95 हजार के मामले दर्ज हो चुके हैं वहीं मौत का आंकड़ा 9 लाख 50 हजार के पार पहुंच गया है।

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com