बॉलीवुड की इस अभिनेत्री के साथ हुआ हैं अनगिनत बार रेप, नाम जान के आप दंग रह जायेंगे !

बॉलीवुड में कई ऐसी मशहूर अभिनेत्रियां है जो कास्टिंग काउच का शिकार हो चुकी है,फिल्मी दुनिया में इसका प्रचलन बहुत पुराना है।अभिनेत्रियां अक्सर अपने बुरे वक़्त या शुरुआती दौर में ऐसे हालातो का सामना करती है,जब बॉलीवुड में मौजूद कुछ निर्देशक अभिनेत्रियों के ऐसे समय का फायदा उठाते है।लेकिन आज हम आपको इस लेख के जरिए बॉलीवुड की एक ऐसी अभिनेत्री से मिलवाने जा रहे है जिनका एक बार नहीं बल्कि बॉलीवुड में कई बार रेप हो चूका है,जिनका नाम रेप की रानी रख दिया गया।आपको ये बात सुनने में जरूर अजीब लग रही होगी,लेकिन दोस्तों मेरी इस बात में शत प्रतिशत सच्चाई है।इस अभिनेत्री ने बॉलीवुड में जितनी भी फिल्मे की उसमे रेप सीन का होना आम था,जिसमे कई में वह हीरो की बहन बनती थी,जिसके साथ शोषण दिखाया जाता था,तो कई फिल्मो में हीरोइन की सहेली का शोषण दिखाया जाता था।और हैरानी की बात तो ये है इन सभी किरदारों में सिर्फ इस अभिनेत्री को ही रोल मिलता था।आइये जानिए इस अभिनेत्री से जुडी और रोमांचित बातों को जिन्हे सुनने के बाद आप हैरान रह जाएंगे।

बॉलीवुड अदाकारा नाज़िमा ने कई हिट फिल्मो में काम किया था।

1966 में आयी फिल्म ‘आये दिन बहार के’ में “ऐ काश किसी दीवाने को हम से भी मोहब्बत हो जाए”गीत से नाज़िमा बॉलीवुड में छा गई थी।इस दौर में मशहूर अभिनेत्रियों में नजमा का नाम शामिल था।उस दौर में नाज़िमा को रेप की रानी कहा जाता था-इसके पीछे उन पर बनी फिल्मे जिसमे हीरो की बहन या हेरोइन की सहेली का शोषण लगभग निश्चित था। नाजिमा का चेहरा बहुत ही खूबसूरत और मासूम दीखता था जिसकी वजह से निर्देशक उन्हें हीरो की बहन के किरदार के लिए खूब पसंद करते थे।

महारष्ट्र से ताल्लुक रखती है नाजिमा

नाजिमा का जन्म 1948 में महाराष्ट्र के नासिक शहर में हुआ था।नाजिमा को बचपन से ही फिल्मो में काम करने का मन बना लिया था,जिसकी बदौलत नाजिमा ने बचपन में ही बेबी चाँद, हम पंछी एक डाल के जैसी फिल्मो में अभिनय किया था।लेकिन दुर्भाग्यवश बहुत ही छोटी उम्र लगभग 27 साल में ही इन्होने बॉलीवुड के साथ-साथ इस दुनिया को कैंसर के चलते अलविदा कह दिया।

रेप की रानी से मशहूर थी नाजिमा

बॉलीवुड में ज्यादातर इन्हे शोषण की प्रमुखता में रखा जाता था ,और कई फिल्मे तो शोषण की कहानी पर ही आधारित होती थी। किसी में हीरो की बहन के साथ तो किसी में हीरोइन की सहेली का शोषण।और ये दोनों की किरदार में हमेशा नाजिमा को ही देखा जाता था।जिसके चलते इन्हे रेप की रानी से लोग जानने लगे।

नाजिमा की कई फिल्मे सुपरहिट रही।

नाजिमा का बॉलीवुड सफर कुछ इस तरह रहा..इन्होने निशान (1965), राजेंद्र कुमार के साथ फिल्म आरज़ू (1965), दिल्लगी,(1966), तमन्ना(1969), अनजाना(1969) जैसी फिल्मो में उन्होंने सह कलाकार की भूमिका निभायी। और अपने मासूम चेहरे की बदौलत उन्हें अधिकतर फिल्मो में बहन का किरदार ही मिला।मनोज कुमार के साथ 1972 में आयी फिल्म बईमान में नजर आयी थी।जिसमे इनके किरदार कली बहुत तारीफ़ भी हुई थी।सिर्फ इतना ही नहीं इस फिल्म के लिए उन्हें फिल्म फेयर अवार्ड से भी नवाज़ा गया। इनकी बॉलीवुड में आखिरी फिल्म लव एंड गॉड थी जो इनकी मृत्यु के बाद ही पर्दे पर दिखाई गई थी।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com