बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपनी अलग पहचान बना पाने का श्रेय अपनी मम्मी को दे रही: एक्ट्रेस हुमा कुरैशी

बॉलीवुड एक्ट्रेस हुमा कुरैशी फिल्म इंडस्ट्री में अपने दमदार किरदारों के लिए जानी जाती हैं. लेकिन उनके इंडस्ट्री में कदम रखने और अपनी एक अलग पहचान बना पाने का श्रेय वो अपनी मम्मी को देती हैं. हुमा का कहना है कि उन्होंने अपनी जिंदगी में जो भी हासिल किया है उसके पीछे की वजह उनकी मां रही हैं.

हुमा कुरैशी ने अपने बचपन के दिनों को याद करते हुए कहा कि बचपन से ही उनकी मम्मी ने हमेशा उन्हें उनका पैशन फॉलो करने के लिए प्रेरित किया था. हुमा ने कहा, ”मेरी मम्मी एक कश्मीरी थी और हाउस वाइफ थीं, लेकिन इसके बावजूद उन्होंने हमेशा हमें हमारे सपनों को पूरा करने के लिए प्रोत्साहित किया.”

फिल्म इंडस्ट्री में महिलाओं के योगदान और उनके स्ट्रगल पर बात करते हुए हुमा ने कहा कि वो आज इंडस्ट्री में जहां भी हैं उसके पीछे की एक वजह बीते इतने सालों में बॉलीवुड एक्ट्रेसेस का स्ट्रगल है.

उन्होंने कहा, ”फिल्म इंडस्ट्री में आज एक्ट्रेसेस जहां भई पहुंची हैं उसके लिए शबाना आजमी और नीना गुप्ता जैसी एक्ट्रेस ने काफी स्ट्रगल किया है.

आज हम लोग उनके स्ट्रगल को वो महत्व नहीं देते, लेकिन सही मायने में हम उनके आभारी हैं कि उन्होंने आज की एक्ट्रेसेस के लिए नए रास्ते खोल दिए.”

वहीं, आज के समाज को लेकर फिल्म इंडस्ट्री के कंधों पर जिम्मेदारी है. इस पर बात करते हुए हुमा ने कहा कि वो इस बात से सहमत हैं कि फिल्मों का आम लोगों पर गहरा प्रभाव पड़ता है.

लेकिन फिल्म इंडस्ट्री पर समाज को सुधारने की जिम्मेदारी थोप नहीं सकते. हुमा ने कहा, ”मैं मानती हूं कि फिल्मों का प्रभाव वो बहुत ज्यादा हमारी ऑडियंस पर पड़ता है. लेकिन हम समाज में होने वाले बदलावों या इसे सुधारने की जिम्मेदारी सिर्फ फिल्मों पर नहीं डाल सकते.”

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com