बेन स्टोक्स को मिला प्रतिष्ठित सम्मान पूरी टीम हुई गदगद

इंग्लैंड के स्टार ऑल राउंडर बेन स्टोक्स को प्रतिष्ठित सम्मान से नवाजा गया है। स्टोक्स स्पोर्ट्स पर्सनालिटी ऑफ द ईयर चुने गए हैं। एंड्रयू फ्लिंटॉफ के बाद ये सम्मान पाने वाले वे पहले क्रिकेटर हैं। ओवरऑल सूची में स्टोक्स पांचवे क्रिकेटर हैं जिन्हें अब तक ये सम्मान मिल चुका है।

बता दें कि स्टोक्स ने इंग्लैंड को 2019 का वर्ल्ड चैंपियन बनाने में अहम भूमिका निभाई थी। सेमीफाइनल और फाइनल में स्टोक्स ने अकेले अपने दम पर टीम को जीत दिलाई थी।

वे वर्ल्ड कप फाइनल मुकाबले में मैन ऑफ द मैच चुने गए थे। न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए फाइनल को इंग्लैंड ने नाटकीय जीत हासिल की थी। सुपर ओवर टाई रहने के बाद बाउंड्री काउंट के आधार पर इंग्लैंड ने खिताब जीता।

इसके अलावा स्टोक्स ने पूरे टूर्नामेंट में दमदार प्रदर्शन किया था। इसके अलावा स्टोक्स ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हुई एशेज सीरीज में भी काफी प्रभावी प्रदर्शन किया।

एक टेस्ट में उन्होंने नाबाद 135 रन बनाकर इंग्लैंड को एक विकेट से रोमांचक जीत दिलाई थी। स्टोक्स 5वें क्रिकेटर और फ्लिंटॉफ के बाद पहले क्रिकेटर हैं जिन्हें ये सम्मान मिला है। उनसे पहले फ्लिंटॉफ ने 2005 में ये पुरस्‍कार जीता था।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com