बेंगलुरु काण्ड: सेंट्रल क्राइम ब्रांच ने अल हिंद के सदस्य समीउद्दीन को गिरफ्तार किया

बेंगलुरु हिंसा केस की जांच कर रही सेंट्रल क्राइम ब्रांच (सीसीबी) ने समीउद्दीन को गिरफ्तार किया है. उस पर डीजे हल्ली पुलिस स्टेशन में हिंसा की साजिश में शामिल होने और भीड़ को उकसाने का आरोप है. उसकी गिरफ्तारी सीसीटीवी फुटेज के आधार पर की गई है. इसके साथ सीसीबी को कई अहम जानकारी मिली है.

सीसीबी के मुताबिक, रूद्रेश मर्डर केस के आरोपी के संपर्क में समीउद्दीन था और वह अल हिंद का कई सालों से सदस्य था. फिलहाल उसको गिरफ्तार करके पूछताछ की जा रही है. बंगलुरु पुलिस अब तक करीब 300 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है. इनमें से अधिकतर अपने आपको निर्दोष बता रहे हैं.

बेंगलुरू हिंसा के मामले में PFI के राजनीतिक विंग SDPI का नाम सीधे-सीधे लिया जा रहा है, आज कांग्रेस पार्षद के पति भी गिरफ्तार हुआ है. बीजेपी के नेता कह रहे हैं कि ये हिंसा SDPI और कांग्रेस की वोट बैंक की लड़ाई का नतीजा है. बीजेपी नेता बी संतोष ने कांग्रेस पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं.

एक फेसबुक पोस्ट को लेकर बेंगलुरु में बीते दिनों विवाद हुआ था. जब भीड़ ने कांग्रेस विधायक श्रीनिवास मूर्ति के घर और पुलिस स्टेशन पर हमला कर दिया. इस हमले में तीन लोगों की मौत हुई, जबकि 60 से अधिक पुलिसकर्मी घायल हुए. पुलिस के मुताबिक, भीड़ ने उत्पात मचाते हुए करीब 250 से अधिक वाहनों को आग के हवाले कर दिया.

जिस व्यक्ति ने आपत्तिजनक पोस्ट लिखा था वह विधायक का करीबी था, जिसे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. इसके अलावा सरकारी और सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाने वाली भीड़ से ही इसकी वसूली की जा रही है. अब तक इस मामले कांग्रेस पार्षद के पति समेत 300 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com