बुरी खबर भारत के लिए, जसप्रीत बुमराह के बाद अब ये खिलाड़ी भी चोट के चलते हुआ बाहर

भारतीय हरफनमौला हार्दिक पंड्या बांग्लादेश के खिलाफ आगामी टी20 अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला के अलावा लंबे समय तक टीम से बाहर हो सकते है क्योंकि उनकी पीठ के निचले हिस्से में एक बार फिर से दर्द शुरू हो गया है।

बीसीसीआई सूत्र के अनुसार चोट की समीक्षा के लिए हार्दिक जल्द ही चिकित्सकों से मिलने इंग्लैंड जाएंगे। पिछले साल सितंबर में दुबई में खेले गये एशिया कप के दौरान उन्होंने पहली बार पीठ के निचले हिस्से में दर्द की शिकायत की थी।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला से चोट के कारण बाहर होने वाले पंड्या टीम के दूसरे खिलाड़ी है। उनसे पहले तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह भी स्ट्रैस फ्रैक्चर (पीठ के निचले हिस्से में दर्द) के कारण टीम से बाहर हो गये है।

बीसीसीआई के एक सूत्र ने गोपनीयता की शर्त पर बताया, ”हार्दिक इंग्लैंड जाने वाले है। वह उसी चिकित्सक से परामर्श लेंगे जिसने पहली बार उनके चोटिल होने के बाद इलाज किया था।

वह बांग्लादेश के खिलाफ श्रृंखला में नहीं खेलेंगे हालांकि अभी यह पता नहीं है वह कितने समय तक टीम से बाहर रहेंगे। इसके बारे में उनके इंग्लैंड से वापस आने के बाद ही पता चलेगा। ऐसी भी चर्चा है कि हार्दिक को पीठ की सर्जरी करवानी पड़ सकती है जिससे वह लगभग पांच महीने तक मैदान से दूर रहेंगे।

” दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला से उन्हें बाहर इसलिये रखा गया कि वह टीम संयोजन में फिट नहीं बैठ रहे थे। लेकिन वह विजय हाजरे ट्रॉफी में बडौदा की टीम में भी नहीं है जिसकी कप्तानी क्रुणाल पंड्या कर रहे है। हर कोई यही प्रार्थना कर रहा है कि उन्हें सर्जरी की जरूरत नहीं पड़े। सर्जरी हुई तो वह 2020 आईपीएल से पहले वापसी नहीं कर पायेंगे।

पच्चीस साल के पंड्या ने 11 टेस्ट में 17 विकेट लेने के साथ 532 रन बनाये है। उन्होंने 54 एकदिवसीय में 937 रन बनाये है और 54 विकेट लिये है। टी20 अंतरराष्ट्रीय के 40 मुकाबले में उनके नाम 310 रन और 38 विकेट है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com