बीसीसीआई के सेक्रेटरी जय शाह ने टी20 वर्ल्ड कप में महिला टीम की हार पर ट्वीट किया

आईसीसी महिला टी20 वर्ल्ड कप में भारत को फाइनल में 85 रनों से हराकर ऑस्ट्रेलिया पांचवी बार वर्ल्ड चैंपियन बन गया. भारत की उम्मीदों को झटका लगा और उसका पहली बार खिताब जीतने का सपना टूट गया. करोड़ों भारतीयों की उम्मीदें धरी रह गईं. क्रिकेट प्रेमी मायूस नजर आए और एक महिला खिलाड़ी मैदान पर रो पड़ी.

अब बीसीसीआई के सेक्रेटरी जय शाह ने महिला टीम की हार पर ट्वीट किया है. उन्होंने ट्वीट में लिखा, या तो हम जीतते हैं या सीखते हैं. महिला क्रिकेट टीम ने कड़ी मेहनत की और पूरी सीरीज में अपने शानदार प्रदर्शन से करोड़ों दिलों को जीता. देश को उन पर नाज है. हम उनके जोश और जज्बे को सलाम करते हैं.

मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर रविवार को खेले गए फाइनल मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीता और पहले बैटिंग करते हुए 184 रन बनाए. 86000 दर्शकों से भरे स्टेडियम में जब भारतीय महिला टीम स्कोर का पीछा करने उतरी तो उसकी शुरुआत बेहद खराब रही. कोई भी बल्लेबाज क्रीज पर टिक कर बैटिंग नहीं कर पाई और कंगारू टीम ने पांच गेंद शेष रहते ही भारत को 99 रन पर ढेर कर दिया.

185 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय की ओर से सबसे ज्यादा 33 रन दीप्ति शर्मा ने बनाए. अपनी पारी में उन्होंने 35 गेंदे खेलीं और दो चौके लगाए. दीप्ति के अलावा वेदा कृष्णमूर्ति ने 19, ऋचा घोष ने 18, स्मृति मंधाना ने 11 और कप्तान हरमनप्रीत ने 4 रन बनाए.

हार के बाद कप्तान हरमनप्रीत ने कहा, ‘हमें केवल इस पर ध्यान देने की जरूरत है कि बड़े मैचों में हमें किस तरह से खेलना है क्योंकि कई बार हम महत्वपूर्ण मैचों में अपना सर्वश्रेष्ठ नहीं दे पाते. मैं उम्मीद करती हूं कि आने वाला समय हमें कई शानदार लम्हे देगा.’

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com