बीते 72 घंटों में अमेरिकी, ब्रिटिश व इजरायली जहाज को बनाया निशाना

यमन के हूती विद्रोहियों ने दावा किया है कि उन्होंने हमले के ताजा सिलसिले में अमेरिका ब्रिटेन और इजरायल के जहाजों को निशाना बनाया है। हूती ने ये हमले रॉकेट और ड्रोन से किए हैं । ईरान समर्थित हूती विद्रोहियों ने कहा है कि उन्होंने ब्रिटेन के एक जहाज को निशाना बनाया है जबकि अमेरिका के युद्धपोत निशाना बने हैं।

यमन के हूती विद्रोहियों ने दावा किया है कि उन्होंने हमले के ताजा सिलसिले में अमेरिका, ब्रिटेन और इजरायल के जहाजों को निशाना बनाया है। हूती ने ये हमले रॉकेट और ड्रोन से किए हैं। हूती विद्रोही गाजा पर इजरायली हमले के विरोध में नवंबर 2023 से लाल सागर और उसके आसपास के जल क्षेत्र में मालवाहक जहाजों पर हमले कर रहे हैं।

हूती विद्रोहियों कई जहाजों को बनाया निशाना

ईरान समर्थित हूती विद्रोहियों ने कहा है कि उन्होंने ब्रिटेन के एक जहाज को निशाना बनाया है, जबकि अमेरिका के युद्धपोत निशाना बने हैं। अरब सागर और हिंद महासागर में इजरायली जहाजों को निशाना बनाया गया है। हूती की सैन्य शाखा के प्रवक्ता याह्या सारी ने टेलीविजन पर दिए बयान में बताया है कि ये हमले बीते 72 घंटों में किए गए हैं।

अमेरिकी नौसेना ने क्या कहा?

समुद्री सुरक्षा से जुड़ी ब्रिटिश कंपनी एंब्रे ने बताया है कि रविवार को अदन की खाड़ी में एक जहाज पर हमला होने की सूचना मिली है, लेकिन उससे कोई बड़ा नुकसान नहीं हुआ है, जबकि अमेरिकी नौसेना ने कहा है कि हूती के कब्जे वाले यमन में ताजा हमले में सतह से हवा में मार करने वाले मोबाइल सिस्टम को नष्ट किया गया है।

इसके अतिरिक्त लाल सागर के आकाश में एक अज्ञात ड्रोन को भी मार गिराया गया है। साथ ही एंटी शिप मिसाइल को लक्ष्य से टकराने से पहले ही नष्ट कर दिया गया।  

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com