बीजेपी का यूपी 2022 विधानसभा चुनाव की जीत का ट्रम्प कार्ड है मुख्तार अंसारी

बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी को आखिरकार पंजाब की रोपड़ जेल से उत्तर प्रदेश लाया जा रहा है. मुख्तार अंसारी की ओर से कई तरह की कोशिशें की गई कि वो यूपी ना आए. लेकिन कोई भी कोशिश सफल नहीं हुई और अब यूपी पुलिस की एक टीम मुख्तार अंसारी को रोपड़ जेल से वापस यूपी ला रही है जहां उसे बांदा जेल में रखा जाएगा.

– पंजाब की रोपड़ जेल में बंद मुख्तार अंसारी को यूपी वापस लाने के लिए उत्तर प्रदेश सरकार कई कोशिशें कर रही थीं. योगी सरकार ने इसके लिए सुप्रीम कोर्ट का रुख किया.

– कई दौर की सुनवाईयों के बाद 26 मार्च को सुप्रीम कोर्ट ने आदेश दिया कि मुख्तार अंसारी को दो हफ्ते के अंदर यूपी शिफ्ट किया जाए.

– सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद यूपी सरकार मुख्तार अंसारी को वापस लाने की तैयारी में जुट गई, यूपी पुलिस की बड़ी टीम को इसकी जिम्मेदारी दी गई.

– यूपी आने के मिशन को टालने के लिए मुख्तार अंसारी ने खराब तबीयत का हवाला दिया और मोहाली कोर्ट में याचिका दायर की. उसने मेडिकल बोर्ड बनाने की अपील की. अदालत में मुख्तार के वकीलों ने कहा कि उसकी तबीयत काफी खराब रहती है, सही इलाज ना मिलने पर मौत भी हो सकती है.

– मोहाली कोर्ट ने मुख्तार अंसारी के वकीलों की दलील को दरकिनार किया और कहा कि अभी मेडिकल बोर्ड बनाने की कोई ज़रूरत नहीं है. इसी के साथ ही मुख्तार अंसारी का यूपी जाना तय हो गया.

अब जब यूपी पुलिस मंगलवार को मुख्तार अंसारी को रोपड़ से बांदा ला रही है, उससे पहले भी मुख्तार अंसारी की ओर से आखिरी दांव चला गया. मुख्तार अंसारी की पत्नी ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर कर कहा कि उसकी जान को खतरा है, ऐसे में मुख्तार अंसारी को सुरक्षा दी जाए. मुख्तार अंसारी की पत्नी ने बांदा की जेल, कोर्ट में ट्रायल के दौरान अतिरिक्त सुरक्षा की मांग की है.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com