बीजेपी कार्यकर्ताओं की एक बड़ी संख्या है जो ज़मीन पर रहकर काम करते हैं लेकिन फ्रंट पर नहीं दिखते हैं : PM मोदी

केंद्र समेत देश के कई राज्यों में सत्ता चलाने वाली भारतीय जनता पार्टी आज अपना स्थापना दिवस मना रही है. पार्टी के 41वें स्थापना दिवस के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज बीजेपी के कार्यकर्ताओं को संबोधित किया. पीएम मोदी ने कहा कि बीजेपी सिर्फ एक चुनाव जीतने की मशीन नहीं है, हमें हर संप्रदाय का समर्थन मिल रहा है. दिल्ली में बीजेपी के मुख्यालय में आज एक बड़ा कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि बीजेपी के 41 वर्ष इस बात के साक्षी हैं कि सेवा कैसे की जा सकती है, कार्यकर्ताओं के दम पर कैसे पार्टी आगे बढ़ती है. आज देश के हर राज्य, जिले में पार्टी के लिए कई पीढ़ियों ने काम किया है.

पीएम मोदी ने कहा कि श्यामा प्रसाद मुखर्जी से लेकर अटल बिहारी वाजपेयी ने बीजेपी को राह दिखाई, लालकृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी जैसे नेताओं ने बीजेपी को आगे बढ़ाया है. हमारे यहां व्यक्ति से बड़ा दल और दल से बड़ा देश है. एक वक्त था जब अटल जी ने एक वोट से सरकार गिरने दी, लेकिन नियमों से समझौता नहीं किया.

पीएम मोदी ने कहा कि देश में राजनीतिक स्वार्थ के लिए दल टूटे हैं, लेकिन बीजेपी में कभी ऐसा नहीं हुआ. इमरजेंसी के वक्त बीजेपी के कई नेताओं को जेल में डाल दिया गया था. कोरोना काल में बीजेपी के कार्यकर्ताओं ने सेवा की, केंद्र और राज्य की भाजपा सरकारें आत्मनिर्भर भारत अभियान को आगे बढ़ा रही हैं.

पीएम मोदी ने कहा कि हमारी पार्टी महात्मा गांधी की सोच को लागू करने में लगी हुई है और आखिरी व्यक्ति तक योजनाओं का लाभ पहुंचा रही है. पीएम मोदी ने कहा कि हम किसी से कुछ छीनते नहीं हैं, बल्कि दूसरे व्यक्ति को उसका हक दिलाने में विश्वास रखते हैं.

पीएम मोदी ने कहा कि हमारी पार्टी छोटे किसानों को लाभ पहुंचाने में लगी है, नए कृषि कानून से लेकर अन्य कई योजनाओं के जरिए किसानों को लाभ पहुंचाया जा रहा है. बीजेपी ने तीन तलाक को खत्म किया, घर की रजिस्ट्री में महिलाओं को प्राथमिकता दी है.

यहां कार्यक्रम में बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि बीजेपी अब दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी है, जो सेवा के रास्ते पर चल रही है. कोरोना काल में बीजेपी के कार्यकर्ताओं ने लाखों लोगों की सेवा की है.

पीएम मोदी ने कहा कि बीजेपी अगर चुनाव जीतती है, तो इसे चुनाव जीतने की मशीन कहा जाता है. अगर कोई और पार्टी चुनाव जीतती है, तो उसकी वाहवाही की जाती है.

अगर बीजेपी को चुनाव जीतने की मशीन कहा गया है, तो वो लोग लोकतंत्र की परिपक्वता को नहीं समझ पाए हैं. ऐसे लोग भारत के लोगों की आशाओं को नहीं पढ़ पाए हैं. हम सरकार में हो या विपक्ष में हमेशा जनता से जुड़ रहते हैं.

पीएम मोदी बोले कि बीजेपी के कार्यकर्ताओं की एक बड़ी संख्या है, जो ज़मीन पर रहकर काम करते हैं लेकिन फ्रंट पर नहीं दिखते हैं. बीजेपी दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी है, बीजेपी का मतलब देशहित है, बीजेपी का मतलब योग्यता को अवसर है, बीजेपी का मतलब वंशवाद-परिवार वाद की राजनीति से मुक्ति है.

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com