बीच लवर्स के लिए बेहतरीन जगह है कर्नाटक की ये जगह, जानिए

हर साल 1 नवंबर को कर्नाटक स्थापना दिवस या राज्योत्सव दिवस के रूप में मनाया जाता है। कर्नाटक को पहले मैसूर के नाम से जाना जाता है। साल 1973 में यह नाम बदला गया था। यह भारत की एक बेहद खूबसूरत जगह है। नेचर से लेकर एडवेंचर तक हर तरह के घुमक्कड़ों के लिए यहां काफी कुछ है देखने के लिए।

बीच डेस्टिनेशन के नाम पर सबसे पहला ख्याल गोवा का ही आता है ना? लेकिन गोवा के बीचेज़ साल के ज्यादातर महीने पर्यटकों से भरे रहते हैं। जहां आप कई बार खुलकर एन्जॉय नहीं कर पाते खासतौर से वो लोग, जो वेकेशन प्लान ही करते हैं काम से ब्रेक और सुकून के लिए, तो आज हम ऐसी एक जगह के बारे में जानेंगे जो बीच लवर्स के लिए है एकदम परफेक्ट। ये है कर्नाटक का शहर कारवार। जिसके बारे में कम ही लोग जानते हैं। इस शहर की सबसे खास बात है कि आप यहां आकर बीच, जंगल और ऐतिहासिक इमारतों तीनों तरह के ट्रैवल को एन्जॉय कर सकते हैं। आइए जानते हैं इसके बारे में।

कारवार में घूमने के लिए फेमस बीच
देवबाग बीच
शहर से बस 4 किमी की दूरी पर स्थित है देवबाग बीच। जिसकी खूबसूरती बढ़ाने का काम करते हैं हरे और घने पेड़। यह बीच अपने साफ नीले पानी के लिए जाना जाता है। बीच पर रिलैक्स करने का दिल है या फिर कुछ एडवेंचर का, दोनों ही लिहाज से ये जगह बेस्ट है। बीच पर आपको कई सारे रिजॉर्ट और कॉटेज भी मिल जाएंगे रहने के लिए।

रविंद्रनाथ टैगोर बीच
रविंद्रनाथ टैगोर बीच को कारवार बीच के नाम से भी जाना जाता है। शाम को इस बीच की रौनक ही अलग होती है। बीच की खूबसूरती को एक्सप्लोर करने के अलावा यहां म्यजिकल फाउंटेन, टॉय ट्रेन और फिश हाउस के भी मजे लिए जा सकते हैं।

कोडीबाग बीच
कोडीबाग यहां का सबसे पॉपुलर बीच है। सुबह से लेकर शाम तक इस बीच पर लोकल और टूरिस्ट्स की भीड़ देखी जा सकती है। अगर आप एडवेंचर के शौकीन हैं, तो इस बीच पर आपके लिए काफी सारी एक्टिविटीज मौजूद हैं। कर्नाटक का यह बीच सबसे साफ-सुथरे बीचेज़ में से एक है।

माजली बीच
कारवार शहर से मात्र 10 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है माजली गांव। जिस बीच के किनारे पर यह गांव बसा है, उसे ही माजली बीच कहा जाता है। इस बीच पर आपको कई सारे खूबसूरत कॉटेज और रिजॉर्टस मिल जाएंगे। यहां आकर आप स्वीमिंग, कायाकिंग, पेडलिंग, ट्रैकिंग जैसी कई एक्टिविटीज़ का आनंद ले सकते हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com