बीईएमएल में आईटीआई ट्रेनी के विभिन्न पदों आवेदन का शानदार मौका

बीईएमएल की ओर से आईटीआई ट्रेनी और ऑफिस असिस्टेंट ट्रेनी के पदों पर भर्ती निकाली गई है। सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए यह शानदार मौका है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार इन पदों के लिए बीईएमएल की आधिकारिक वेबसाइट –  www.bemlindia.in. पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू है। आवेदन करने की अंतिम तिथि 23 सितंबर, 2024 है। 

रिक्ति विवरण
भारत अर्थ मूवर्स लिमिटेड विभिन्न विषयों जैसे आईटीआई ट्रेनी – फिटर, आईटीआई ट्रेनी – टर्नर, आईटीआई ट्रेनी – मशीनिस्ट, आईटीआई ट्रेनी – इलेक्ट्रीशियन, आईटीआई ट्रेनी – में प्रशिक्षु के कुल 100 पदों को भरेगा। 

शैक्षणिक योग्यता
आईटीआई ट्रेनी के पदों पर आवेदन के लिए उम्मीदवारों का संबंधित ट्रेड में आईटीआई सर्टिफिकेट प्राप्त होना चाहिए। इसके अलावा, ऑफिस असिस्टेंट ट्रेनी पदों पर आवेदन के लिए उम्मीदवारों के पास कॉमर्शियल प्रैक्टिस/ सेक्रेटेरियल प्रैक्टिस में डिप्लोमा/ डिग्री होना चाहिए और साथ ही कंप्यूटर एप्लीकेशन में प्रोफिशिएंसी होनी चाहिए।

आयु सीमा
पद के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 32 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। हालांकि ओबीसी के उम्मीदवारों को 3 साल और एससी/एसटी उम्मीदवारों को 5 साल की छूट है।

आवेदन शुल्क
इन पदों के लिए आवेदन करने वाले जनरल, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस श्रेणी के उम्मीदवारों को 200 रुपये का आवेदन शुल्क देना होगा। इसके अलावा, अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति और पीडब्ल्यूडी वर्ग के अभ्यर्थी इन पदों के लिए निशुल्क आवेदन कर सकते हैं। 

चयन प्रक्रिया
आईटीआई ट्रेड के लिए चयन कंप्यूटर आधारित लिखित परीक्षा और/या के माध्यम से मूल्यांकन पर आधारित होगा। ट्रेड टेस्ट जैसा कि बीईएमएल प्रबंधन द्वारा निर्णय लिया जा सकता है।

कार्यालय सहायक प्रशिक्षु के लिए चयन कंप्यूटर आधारित लिखित परीक्षाओं के माध्यम से मूल्यांकन पर आधारित होगा

ऐसे करें आवेदन

सबसे पहले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। 

करियर बटन पर क्लिक करें और सूचीबद्ध रिक्तियों तक स्क्रॉल करें।

“प्रशिक्षु रिक्तियों के लिए आवेदन” के लिए आवेदन लिंक पर क्लिक करें।

एक नया पेज खुलेगा, उस पर क्लिक करें। 

आवश्यक विवरण भरें और पंजीकरण संख्या प्राप्त करें।

रजिस्ट्रेशन नंबर और पासवर्ड के साथ दोबारा लॉग इन करें और बाकी जानकारी भरें।

आवेदन पत्र जमा करके भविष्य के संदर्भ के लिए आवेदन पत्र का एक प्रिंट आउट ले लें।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com