बिहार विधानसभा सचिवालय में ऑफिस अटेंडेंट पदों पर आवेदन हुए शुरू

बिहार विधानसभा सचिवालय की ओर से ऑफिस अटेंडेंट के रिक्त पदों पर भर्ती निकाली गई है जिसके लिए आवेदन प्रक्रिया स्टार्ट कर दी गयी है। जो भी उम्मीदवार इस पद के लिए योग्यता पूरी करते हैं वे बिना देरी करते हुए ऑनलाइन माध्यम से फॉर्म भर सकते हैं। आवेदन पत्र केवल ऑनलाइन ही किया जा सकता है, अन्य किसी प्रकार से फॉर्म स्वीकार नहीं किये जाएंगे।

अभ्यर्थी एप्लीकेशन फॉर्म आधिकारिक वेबसाइट vidhansabha.bih.nic.in पर जाकर या इस पेज पर दिए गए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके भर सकते हैं। फॉर्म भरने की अंतिम तिथि 2 अप्रैल 2024 तय की गयी है।

कौन कर सकता है ऑफिस अटेंडेंट पदों पर आवेदन
इस भर्ती में आवेदन के लिए अभ्यर्थी ने मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10th/ मैट्रिक उत्तीर्ण किया हो। इसके साथ अभ्यर्थी को हिंदी एवं अंग्रेजी भाषा का ज्ञान और साइकिलिंग आनी चाहिए। इसके साथ ही अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 18 वर्ष एवं अधिकतम आयु पदानुसार 37/ 40 वर्ष तय की गयी है। आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को नियमानुसार छूट प्रदान की जाएगी। उम्र की गणना 1 जनवरी 2024 को ध्यान में रखकर की जाएगी। आवेदन से पहले विस्तृत योग्यता की जानकारी के लिए नोटिफिकेशन अवश्य पढ़ लें।

कैसे करें आवेदन
इस भर्ती में फॉर्म भरने के लिए आपको सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा।
वेबसाइट के होम पेज पर भर्ती से संबंधित लिंक पर जाएं और अप्लाई ऑनलाइन लिंक पर क्लिक करें।
अब अभ्यर्थी पहले न्यू रजिस्ट्रेशन लिंक पर क्लिक करके पंजीकरण कर लें।
इसके बाद लॉग इन के माध्यम से आवेदन प्रक्रिया पूर्ण करें।
अंत में निर्धारित आवेदन शुल्क जमा करें और पूर्ण रूप से भरे हुए फॉर्म का एक प्रिंटआउट निकाल लें।
आवेदन शुल्क
जनरल, ओबीसी, ईडब्ल्यूएस एवं बिहार से बाहर के अभ्यर्थियों को आवेदन शुल्क के रूप में 300 रुपये जमा करना होगा। इसके अलावा एससी, एसटी, पीएच एवं बिहार राज्य की महिला अभ्यर्थियों को आवेदन शुल्क के रूप में 150 रुपये का भुगतान करना होगा।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com