बिहार विधानसभा चुनाव: चुनाव आयोग का दो सदस्यीय दल आज पटना पहुंचेगा

बिहार विधानसभा चुनाव से पहले तैयारियों का जायजा लेने के लिए चुनाव आयोग का दो सदस्यीय दल सोमवार को पटना पहुंचेगा। चुनाव आयोग के इस दल में उप निर्वाचन आयुक्त सुदीप जैन और उप निर्वाचन आयुक्त चंद्र भूषण कुमार होंगे। ये दल चुनाव की तैयारियों की समीक्षा करेगा।

चुनाव आयोग का दल दो दिनों तक बिहार का दौरा करेगा, जिसमें पहले दिन सभी जिलों के डीएम और एसपी, आईजी और डीआईजी के साथ बैठक की जाएगी। इसके अलावा पांच प्रमंडलों सारण, दरभंगा, कोशी, पूर्णिया, मूंगेर के प्रमंडलीय आयुक्तों से भी यह दल मुलाकात करेगा।

निर्वाचन विभाग ने रविवार को इस बैठक की जानकारी देने के लिए सभी संबंधित प्रमंडलीय आयुक्तों, आईजी और डीआईजी को पत्र जारी कर दिया था। रविवार को निर्वाचन विभाग में भी काफी चहल-पहल रही, सभी अधिकारी सुबह से ही बैठकों की तैयारियों में लगे रहे।

सोमवार को आयोग का दल पहले पटना पहुंचेगा और इसके बाद मुजफ्फरपुर का रुख करेगा। यहां 12 जिलों के जिला निर्वाचन पदाधिकारियों और एसपी के साथ बैठक कर तैयारियों की समीक्षा की जाएगी।

इसके बाद सोमवार को ही यह दल पटना वापस लौटेगा और सात जिलों के निर्वाचन पदाधिकारियों और पुलिस अधीक्षकों के साथ बैठक करेगी।

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com