बिहार में लगातार हत्याओं का दौर नहीं रुका, तो वह दिन दूर नहीं कि जब प्रदेश की जनता अपने घरों से निकलने से घबराएगी : एलजेपी अध्यक्ष चिराग पासवान

एलजेपी अध्यक्ष चिराग पासवान ने कहा कि 2005 में नीतीश कुमार जंगलराज का विकल्प बनकर सामने आए थे, मगर एक बार फिर से लगातार हो रही हत्याओं से यह साबित हो गया है कि प्रदेश में जंगलराज लौट आया है. उन्होंने कहा कि बिहार में अपराध बढ़ा है और यह मैं नहीं कह रहा हूं, बल्कि यहां की जनता कह रही है.

रूपेश कुमार सिंह हत्याकांड से यह साफ स्पष्ट है कि दूरदराज इलाकों में ही नहीं बल्कि शहरों में भी अपराधियों का मनोबल कितना ज्यादा बढ़ गया है. नीतीश कुमार अपराध पर नियंत्रण करने के लिए ही जंगलराज का विकल्प बनकर आए थे, मगर आज फिर से बिहार में वही स्थिति हो गई है.

चिराग पासवान ने कहा कि अगर बिहार में लगातार हत्याओं का दौर नहीं रुका, तो वह दिन दूर नहीं कि जब प्रदेश की जनता अपने घरों से निकलने से घबराएगी. उन्होंने कहा कि अगर बिहार में इसी तरीके से एक हत्या के बाद दूसरे हत्या होती रही, तो बहुत जल्द ऐसी स्थिति आएगी कि बिहार के लोग घर से निकलने में असुरक्षित महसूस करेंगे.

इंडिगो के स्टेशन मैनेजर रूपेश कुमार सिंह के हत्याकांड में हुए खुलासे के बाद चिराग पासवान ने एक बार फिर कहा कि उन्हें नहीं लगता है कि रूपेश की हत्या रोड रेज की वजह से हुई है. चिराग ने कहा कि रूपेश का परिवार इस मामले की जांच सीबीआई से करवाना चाहता है और इसके लिए सीएम नीतीश कुमार को अनुशंसा करनी चाहिए.

चिराग पासवान ने कहा कि रूपेश हत्याकांड में हुई जांच से रूपेश का परिवार संतुष्ट नहीं है. उन्होंने बताया कि मैंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को पत्र लिखकर आग्रह किया है कि इस हत्याकांड की जांच सीबीआई से करवाई जाए.

मुझे लगता है कि रूपेश हत्याकांड को रफा-दफा करने की कोशिश की जा रही है. परिवार का मानना है कि इस मामले में किसी बड़े रसूखदार को बचाने की कोशिश की जा रही है. रूपेश के परिवार वालों ने ही आग्रह किया है कि इस मामले की सीबीआई जांच हो.

वहीं मंत्रिमंडल विस्तार में हो रही देरी को लेकर भी चिराग पासवान ने नीतीश कुमार पर हमला बोला. उन्होंने कहा कि सरकार गठन के बाद उनका पूरा ध्यान सरकार चलाने पर नहीं बल्कि अपने संगठन को मजबूत बनाने में लगा हुआ है.

उन्होंने कहा कि नीतीश मंत्रिमंडल विस्तार में देरी क्यों हो रही है यह तो बीजेपी और जनता दल यूनाइटेड के नेता ही बता पाएंगे. सरकार गठन को 3 महीने हो चुके हैं, मगर अब तक मंत्रिमंडल का विस्तार नहीं हुआ. इससे सवाल उठता है कि आखिर बिहार में काम कैसे चल रहा है ?

 सरकारी कामकाज पूरी तरीके से ठप है. चिराग ने कहा कि आग्रह करता हूं कि बीजेपी और जनता दल यूनाइटेड के बीच जो भी मतभेद हो मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर उसको सुलझाया जाए और मंत्रिमंडल विस्तार जल्द से जल्द होना चाहिए. 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com