बिहार में फिर से आज राहुल गांधी की ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’

पटना: कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) गुरुवार को औरंगाबाद जिले में एक जनसभा के साथ बिहार में अपनी ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ की फिर शुरुआत करेंगे। पार्टी के वरिष्ठ नेता और विधान परिषद के सदस्य प्रेम चंद्र मिश्रा के मुताबिक कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे भी रैली को संबोधित कर सकते है। 

प्रेम चंद्र मिश्रा ने बताया, ‘‘राहुल गांधी और मल्लिकार्जुन खरगे के विमान से गया पहुंचने और फिर हेलीकॉप्टर से औरंगाबाद पहुंचने की संभावना है। औरंगाबाद पहुंचने के बाद राहुल फिर से यात्रा शुरू करेंगे।” इससे पहले राहुल की ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ सीमांचल क्षेत्र के चार जिलों से निकल चुकी है। मिश्रा के मुताबिक, रैली के बाद राहुल टेकारी विधानसभा क्षेत्र में किसानों से बातचीत कर सकते हैं। टेकारी विधानसभा क्षेत्र गया जिले में आता है लेकिन औरंगाबाद लोकसभा क्षेत्र का हिस्सा है। 

मिश्रा ने कहा, ‘‘राहुल सासाराम में रात्रि विश्राम करेंगे। शुक्रवार को वह कैमूर जिले में यात्रा निकालेंगे फिर निकटवर्ती राज्य उत्तर प्रदेश जाएंगे।” मौजूदा वक्त में बिहार पर कमजोर होती पकड़ के बावजूद कांग्रेस औरंगाबाद और सासाराम संसदीय क्षेत्रों में पूरा दमखम दिखा रही है। पार्टी ने औरंगाबाद में आखिरी बार 2004 में जीत हासिल की थी। कांग्रेस नेता निखिल कुमार औरंगाबाद संसीदय क्षेत्र से निर्वाचित हुए थे, जो बाद में नगालैंड और केरल में राज्यपाल के पद पर भी रहे थे। 

यह पूछने पर कि क्या राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के युवा नेता तेजस्वी यादव औरंगाबाद में राहुल की रैली में शामिल हो सकते हैं, इस पर कांग्रेस नेता ने जवाब दिया, “हमने बिहार में अपने सभी सहयोगियों को रैली में आमंत्रित किया है। हालांकि, तेजस्वी यादव की पटना में कुछ व्यस्तताएं हैं, जहां उनकी पार्टी के उम्मीदवारों को राज्यसभा चुनाव के लिए नामांकन पत्र दाखिल करना है।” तेजस्वी पिछले महीने ईडी के समन के कारण पूर्णिया में गांधी की रैली में शामिल नहीं हो सके थे। 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com