बिहार चुनाव की गिनती 2020 तक :- चुनावी लड़ाई में ससुर-दामाद व मामा पर आँखे, जाने कहां चल रहे चंद्रिका व तेज प्रताप

बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election 2020) की जारी मतगणना में ससुर, दामाद व मामा पीछे चल रहे हैं। हम बात कर रहे हैं राष्‍ट्रीय जनता दल (RJD) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) के लाल तेज प्रताप यादव (Tej Pratap Yadav) तथा उनके सुसर चंद्रिका राय (Chandrika Rai) व मामा साधु यादव की। समस्‍तीपुर की हसनपुर विधानसभा सीट (Hasanpur Assembly Seat) पर आरजेडी के उम्‍मीदवार तेज प्रताप यादव तीसरे राडंड तक जनता दल यूनाइटेड (JDU) के राजकुमार राय से पीछे चल रहे हैं। सारण की परसा सीट (Parsa Assembly Seat) पर जेडीयू के प्रत्‍याशी चंद्रिका राय भी पीछे चल रहे हैं। उधर, गाेपालगंज में बहुजन समाज पार्टी (BSP) के टिकट पर किस्मत आजमा रहे तेज प्रताप यादव के मामा साधु यादव (Sadhu Yadav) भी पीछे चल रहे हैं।

तेज प्रताप पीछे तो आगे चल रहे तेजस्‍वी

हसनपुर सीट पर पर पहले राउंड में तेज प्रताप यादव आगे थे। लेकिन तीसरे राउंड तक वे पांच हजार वोट से पीछे हो गए हैं। दूसरी ओर उनके भाई तेजस्‍वी यादव वैशाली की राघोपुर सीट पर पहले राउंड में आगे चल रहे हैं। तेजस्‍वी के आगे व तेज प्रताप के पीछे चलने को लेकर आरजेडी नेता मृत्‍युंजय तिवारी कहते हैं कि मतगणना में ऊपर-नीचे होता ही रहता है। तेजस्‍वी व तेज प्रताप दोनों जीतेंगे।

परसा में चंद्रिका राय को समधी का झटका

उधर, परसा सीट पर जेडीयू के चंद्रिका राय को समधी लालू यादव का झटका लगा है। चंद्रिका राय आरजेडी के छोटेलाल राय से पीछे चल रहे हैं। छोटेलाल राय को लालू प्रसाद यादव का करीबी माना जाता है। चंद्रिका राय की बेटी ऐश्‍वर्या राय के साथ तेज प्रताप की शादी हुई है। हालांकि, तेज प्रताप ने तलाक का मुकदमा दायर कर रखा है।

गाेपालगंज में पीछे चल रहे साधु यादव

गाेपालगंज में लालू यादव के साले तथा तेज प्रताप यादव के मामा साधु यादव बीएसपी के टिकट पर किस्‍तम आजमा रहे हैं। हालांकि, मतगणनाके अभी तक के रूझान के अनुसार वे पीछे चल रहे हैं।

दुश्‍मन बने तीन प्रत्‍याशियों पर सबकी नजर

विधानसभा चुनाव के प्रचार के दौरान तेज प्रताप यादव व चंद्रिका राय के एक-दूसरे के खिलाफ बयानों को देखते हुए लोगों की नजरें दोनों के चुनाव परिणाम पर टिकीं हैं। उधर, साधु यादव का भी बहन राबड़ी देवी व बहनाेई लालू प्रसाद यादव से बेहतर संबंध नहीं हैं। अब देखना यह है कि एक ही परिवार के दुश्‍मन बने तीन प्रत्‍याशियों में कौन जीतता और कौन हारता है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com