बिना पैराशूट के 18 हजार फुट से अधिक की उंचाई से लगायी छलांग, रचा इतिहास

skydiver-luke-aikins_650x400_71469948130लॉस एंजिलिस: अमेरिका में 42 वर्षीय एक स्काई डाइवर ल्यूक एकिन्स ने बिना पैराशूट के 18 हजार फुट से अधिक की उंचाई से छलांग लगाकर और नीचे नेट में उतरकर इतिहास रच दिया है. वह ऐसा करने वाले पहले व्यक्ति बन गए. ल्यूक एकिन्स 18 हजार फुट से अधिक की उंचाई से छलांग लगाने एवं दो मिनट तक नीचे गिरने के बाद सिमी वैली के बाहरी क्षेत्र स्थित बिग स्काई मूवी के खेतों में लगे विशालकाय नेट पर उतरे.

ल्यूक द्वारा यह कारनामा सफलतापूर्वक पूरा करने के बाद वहां मौजूद लोगों ने तालियां बजाकर उनका स्वागत किया. ल्यूक नेट से तुरंत ही बाहर आये और अपनी पत्नी मोनिका को गले लगा दिया. जमीन पर मौजूद ल्यूक की पत्नी मोनिका अपने चार वर्षीय पुत्र लोगान और परिवार के अन्य सदस्यों के साथ सांसे थामकर यह खतरनाक स्काईडाइविंग देख रही थीं.

ल्यूक ने अपनी पत्नी और अपने पुत्र को बांहों में भरकर कहा, ‘‘मैं लगभग हवा में तैर रहा था, वह अद्भुत था.’’ उन्होंने कहा, ‘‘यह स्काईडाइविंग अभी ही हुई है. मेरे मुंह से शब्द नहीं निकल रहे हैं.’’ उन्होंने अपनी टीम के 10 से अधिक सदस्यों को धन्यवाद दिया जिन्होंने इस छलांग की तैयारी करने के लिए उनके साथ दो वर्ष का समय बिताया. इस टीम में वे लोग भी शामिल थे जिन्होंने मछली पकड़ने जैसा नेट जुटाया और यह सुनिश्चित किया कि वह वास्तव में काम करे.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com