बिजली आपूर्ति की समस्या को लेकर किसानों लगाया जाम

जाम लगने के बाद पूंडरी-राजौंद मार्ग पर वाहनों की लंबी कतारे लग गई। इसके बाद वाहन चालकों व अन्य राहगीरों को भीषण गर्मी में काफी परेशान होना पड़ा। अधिकतर बड़े वाहनों को लंबी लाइन में लग जाम खुलने का इंतजार करना पड़ा। 

हरियाणा के कैथल के पाई में बिजली आपूर्ति की समस्या को लेकर किसानों ने बुधवार को पूंडरी-राजौंद मार्ग पर जाम लगा दिया। जाम के कारण राहगीरों सहित अन्य वाहन चालकों को भीषण गर्मी में काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। करीब दो घंटे के बाद किसानों ने बिजली निगम के एसडीओ के आश्वासन पर जाम खोल दिया।

जाम से पहले प्रदर्शन करने वाले किसान सुबह करीब आठ बजे ही पाई के बिजली घर के सामने एकत्रित होना शुरू हो गए थे। इसके बाद दोपहर करीब एक बजे तक किसानों की संख्या बढ़ने के बाद सड़क पर आ गए। इसके बाद किसानों ने अपने मोटरसाइकिल सहित अन्य वाहन सड़क पर खड़े कर दिए। 

जाम की सूचना पाकर पूंडरी थाना प्रभारी राजकुमार पुलिस कर्मियों के साथ मौके पर पहुंचे और जाम खुलवाने की कोशिश की। किसान निगम के आला अधिकारी से बातचीत करने पर अड़े रहे। किसानों ने बताया कि उनके गांव में सब डिविजन के नाम पर बिजली घर उनके लिये सफेद हाथी बना हुआ है। यहां पर एसडीओ, जेई या लाइनमैन कोई नहीं बैठता।

केवल दो ऑपरेटरों के हवाले यह बिजली घर चल रहा है। उन्होंने बताया कि किसानों को अब अपनी धान की फसल की रोपाई के लिए बिजली की सख्त जरूरत है। उनको रात के बाहर बजे से लेकर सुबह आठ बजे तक बिजली देने की कही है, परंतु उनको सरकार द्वारा घोषित आठ घंटे की बजाय सिर्फ तीन चार घंटे ही बिजली मिलती है।

इस रात भी उनको बिजली रात 12 बजे की बजाय रात तीन बजे दी गई। वे जब बिजली घर पर आये तो उनको यहां पर कोई नहीं मिला। एक ऑपरेटर ने कहा कि उनको ऊपर से जैसे ही आदेश आता है, उसी अनुसार बिजली सप्लाई दी जाती है। 

इस पर थाना प्रभारी राजकुमार ने उनको कहा कि उनकी मांग निगम के अधिकारियों तक पहुंचा कर समस्या हल कर दी जाएगी, लेकिन किसानों ने उनकी न मान कर जाम खोलने से मना कर दिया। लगभग दो घंटे के बाद किसानों के न मानने के बाद एसडीओ रविंद्र सिंह ढ़ाकला आए और किसानों को समझाया कि उनको कोई परेशानी नहीं आएगी।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com