बाल्टीमोर ब्रिज: मलबे में दबे ट्रक से 2 शव बरामद किए गए

वाशिंगटन पोस्ट के अनुसार राष्ट्रीय परिवहन सुरक्षा बोर्ड के अध्यक्ष जेनिफर होमेंडी ने कहा कि जांचकर्ता डेटा रिकॉर्डर को पुनर्प्राप्त करने के लिए जहाज पर चढ़े हैं और घटनाओं की एक समयरेखा विकसित कर रहे हैं। विशेष रूप से गवर्नर वेस मूर ने तुरंत प्रभाव से मैरीलैंड ध्वज को आधा झुकाने का आदेश दिया है। अगली सूचना आने तक यह आधे कर्मचारियों पर ही लागू रहेगा।

अमेरिका के मैरीलैंड स्थित बाल्टीमोर में ‘फ्रांसिस स्कॉट की ब्रिज’ मंगलवार तड़के एक बड़े जहाज से टकराने के बाद गिर गया था। जिसके बाद इस हादसे में करीब छह लोग लापता हो गए थे। मैरीलैंड राज्य पुलिस ने गुरुवार को कहा कि दो पीड़ितों के शव ढही हुई संरचना के मलबे में एक ट्रक से बरामद किए गए हैं।

अधिकारियों ने बुधवार शाम कहा कि एक विशाल कंटेनर जहाज के बाल्टीमोर के फ्रांसिस स्कॉट की ब्रिज से टकराने और ढह जाने के एक दिन बाद पटाप्सको नदी में डूबे एक लाल पिकअप से बुधवार को दो लोगों के शव बरामद किए गए।

इससे पहले दिन में, व्हाइट हाउस प्रेस ब्रीफिंग में संघीय अधिकारियों ने कहा कि वे लापता लोगों के शवों को पुनर्प्राप्त करने, पुल के मलबे का आकलन करने और हटाने और जहाज को स्थानांतरित करने के प्रयासों को संतुलित कर रहे हैं। इसके अलावा, पुल पर गड्ढों और चिनाई की मरम्मत कर रहे निर्माण दल के कम से कम छह लोगों को मृत मान लिया गया है। हालांकि, दो अन्य श्रमिकों को बचा लिया गया है।

वाशिंगटन पोस्ट के अनुसार, राष्ट्रीय परिवहन सुरक्षा बोर्ड के अध्यक्ष जेनिफर होमेंडी ने कहा कि जांचकर्ता डेटा रिकॉर्डर को पुनर्प्राप्त करने के लिए जहाज पर चढ़े हैं, और घटनाओं की एक समयरेखा विकसित कर रहे हैं। विशेष रूप से, गवर्नर वेस मूर ने तुरंत प्रभाव से मैरीलैंड ध्वज को आधा झुकाने का आदेश दिया है। अगली सूचना आने तक यह आधे कर्मचारियों पर ही लागू रहेगा।

कथित तौर पर यह उन पीड़ितों के सम्मान में किया जाता है जिन्होंने फ्रांसिस स्कॉट की ब्रिज ढहने के परिणामस्वरूप दुखद रूप से अपनी जान गंवा दी। इससे पहले बुधवार को अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने मालवाहक जहाज पर सवार कर्मियों की त्वरित कार्रवाई की सराहना की, जिसने बाल्टीमोर में फ्रांसिस स्कॉट की ब्रिज को टक्कर मार दी, जिससे पुल नीचे नदी में गिर गया और कई लोग और वाहन पानी में गिर गए।

सिंगापुर के झंडे वाले मालवाहक जहाज का प्रबंधन करने वाली शिपिंग कंपनी सिनर्जी मैरीटाइम ग्रुप ने मंगलवार को एक बयान में कहा कि जहाज के पूरे 22 सदस्यीय चालक दल भारतीय हैं।

जहाज पर सवार कर्मचारी मैरीलैंड परिवहन विभाग को सचेत करने में सक्षम थे कि उन्होंने अपने जहाज पर नियंत्रण खो दिया है, जिससे स्थानीय अधिकारियों को विनाशकारी प्रभाव से पहले पुल को यातायात के लिए बंद करना पड़ा, एक ऐसा कदम जिसने “निस्संदेह” लोगों की जान बचाई।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com