बारिश के मौसम में बेस्ट है इन जगहों पर घूमना

बोर हो जाने पर हम अक्सर घूमने का प्लान बनाते हैं. अगर आप भी कहीं घूमने का प्लान बना रहे हैं तो इन जगहों के बारे में न भूलें. आज हम आपको ऐसी जगहों के बारे में बताने जा रहें हैं जिनको इस बारिश के मौसम में घूमना बेस्ट होगा.

 

उदयपुर, राजस्थान

उदयपुर, उत्तरी भारत का सबसे आकर्षक पर्यटन स्थल माना जाता है. इसे झीलों का शहर भी कहा जाता है. अरावली पहाड़ी पर बसे इस शहर का नजारा बारिश की बूंदें और भी बढ़ा देती हैं.

मुन्नार, केरल

मानसून में केरल की सुंदरता देखते ही बनती है और इसी के साथ इसके आसपास के इलाकों के नजारे भी दिल को खुश करने के लिए काफी होते हैं. चारों तरफ फैली हरियाली आंखों को सुकून देने के साथ मन को ताजगी से भी भर देती है.

जीरो, अरुणांचल प्रदेश

वर्ल्ड हेरिटेज में शामिल इस टॉउन को अरुणांचल प्रदेश की सबसे सुंदर जगहों में से एक माना जाता है. इसके खूबसूरत नजारों को देखने के लिए मानसून से अच्छा टाइम और कोई नहीं हो सकता.

मालशेज घाट, महाराष्ट्र

मालशेज घाट महाराष्ट्र के पुणे जिले के पश्चिमी घाटों की श्रेणी में स्थित एक प्रसिद्ध घाट है. यह स्थान अपनी अनगिनत झीलों, चट्टानी पर्वतों के लिए जाना जाता है.

कोडाइकनाल, तमिलनाडु

तमिलनाडु के दिनदीगुल की खूबसूरत पहाड़ियों में बसा कोडाइकनाल यहां का एक मनमोहक पर्वतीय स्थल है. चारों तरफ फैली हरियाली और सुंदर नजारे मानसून में और सुहावने हो जाते हैं. अगर आप कहीं घूमने जाने का प्लान बना रहे हैं तो इसे अपनी लिस्ट में जरूर शामिल करें.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com