बांग्लादेश में फेसबुक ने 24 घंटों के लिए बंद की सेवाए, क्यों लिया ये निर्णय, जाने

फेसबुक ने कहा है कि शनिवार को बांग्लादेश में उसकी सेवाएं बंद रहीं क्योंकि सैकड़ों इस्लामी कट्टरपंथियों ने देशभर में मार्च किया। वे भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की यात्रा के खिलाफ प्रदर्शन करने वाले अपने समर्थकों के पुलिस संघर्ष में मारे जाने से नाराज थे। शुक्रवार को चिट्टोग्राम में इस्लामी समूह हिफाजत ए इस्लाम के चार समर्थक उस वक्त पुलिस फायरिंग में मारे गए थे जब वे मोदी की यात्रा का विरोध कर रहे थे और इस दौरान उन्होंने पुलिस स्टेशन पर कथित रूप से हमला कर दिया था।

फेसबुक ने एक बयान जारी कर कहा, हमें पता है कि बांग्लादेश में हमारी सेवाओं को प्रतिबंधित किया गया है। हम ज्यादा जानकारी हासिल कर रहे हैं और उम्मीद है कि जल्द से जल्द पूर्ण सेवाएं बहाल कर दी जाएंगी। फेसबुक ने यह भी कहा कि बांग्लादेश में जिस तरह सेवाओं को प्रतिबंधित किया जा रहा है, उससे वह बेहद चिंतित है क्योंकि यह ऐसे समय किया गया है जब कोरोना महामारी से निपटने के लिए प्रभावी संवाद जरूरी है।

बता दें कि बांग्लादेश की आजादी के गोल्डन जुबली कार्यक्रम में हिस्सा लेने पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की यात्रा के विरोध में हुए हिंसक प्रदर्शनों के दौरान शुक्रवार को चार लोगों की मौत हो गई जबकि कई लोग घायल हो गए।चट्टोग्राम जिले के दक्षिणपूर्व जिले में एक प्रमुख मदरसे के छात्र और एक इस्लामिक समूह के सदस्यों की शुक्रवार को पुलिस से झड़प हो गई। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि झड़प में घायल पांच लोगों को अस्पातल में भर्ती कराया गया था जिनमें से चार की इलाज के दौरान मौत हो गई। राजधानी ढाका में भी लोगों ने विरोध प्रदर्शन किए, पुलिस ने भीड़ को तितर बितर करने के लिए बल प्रयोग किया जिसमें कई लोग घायल हो गए।

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com