बांग्लादेश अंडर 19 टीम के विश्व चैंपियन कप्तान अकबर अली को अपनी बड़ी बहन के मौत की खबर मिली

बांग्लादेश अंडर 19 टीम ने रविवार को खेले गए फाइनल मुकाबले में भारतीय टीम को हराकर पहली बार विश्व कप खिताब जीता। यह आईसीसी के किसी भी टूर्नामेंट में अब तक की बांग्लादेश की सबसे बड़ी कामयाबी है।

फाइनल मुकाबले में बांग्लादेश के कप्तान अकबर अली ने नाबाद 43 रन की पारी खेली और टीम को पहली बार विश्व चैंपियन बनाया।

इस मैच के खत्म होने के बाद इस बात का पता चला है कि कप्तान अकबर को इस विश्व कप के दौरान बहुत बड़ी पारिवारिक क्षति हुई है। टूर्नामेंट के दौरान बांग्लादेशी अंडर 19 टीम की कप्तानी करने वाले अकबर अली को अपनी बड़ी बहन के मौत की खबर मिली थी।

इस खबर को सुनने के बाद वो अंदर के टूट गए थे। बड़ी बहन के मौत के बाद भी उन्होंने विश्व कप में देश की तरफ से खेलने का फैसला किया। उन्होंने फाइनल में एक छोर को थामे रखा और टीम को जीत दिलाकर ही मैदान से वापस लौटे।

जानकारी के मुताबिक अकबर को बहन के मौत की खबर परिवार वालों ने नहीं दी थी। वो नहीं चाहते थे कि इस खबर को सुनकर अकबर को दुख पहुंचे और उनका ध्यान विश्व कप में खेल से हटे।

लेकिन किसी तरह से उनको इस बात की जानकारी मिल गई और फिर अपने भाई से अकबर ने इस बात को लेकर सवाल भी किया। 24 जनवरी को जब उनके बहन की मौत हुई तो इस बारे में उनको क्यों नहीं बताया गया।

बांग्लादेश के प्रथम आलो में अकबर के पिता ने कहा, “अकबर अपनी बहन के बेहद करीब था और वो उसे बहुत ज्यादा प्यार करती थी। हमने उनको पहले इस बात की जानकारी नहीं देना चाहते थे।

पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए मुकाबले के बाद उसने फोन कर भाई से पूछा था कि इस बारे में उनको क्यों नहीं बताया गया। मेरे अंदर तो उनसे बात करने की हिम्मत ही नहीं हुई, मुझे नहीं पता कि मैं उनसे क्या बात करूंगा।”

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com