बहादुर सैनिकों को खोने का दर्द शब्दों में बयां नहीं किया जा सकता: गृहमंत्री अमित शाह

भारत और चीन के बीच तनाव काफी बढ़ गया है. भारत-चीन की सीमा पर हुई हिंसक झड़प में भारतीय सेना के 20 जवान शहीद हो गए. इस पर गृहमंत्री अमित शाह ने कहा है कि पूरा देश और मोदी सरकार इस दुख की घड़ी में उनके परिवारों के साथ है.

गृहमंत्री अमित शाह ने ट्वीट करते हुए कहा, ‘लद्दाख के गलवान में मातृभूमि की रक्षा करते हुए हमारे बहादुर सैनिकों को खोने का दर्द शब्दों में बयां नहीं किया जा सकता है.

राष्ट्र हमारे अमर नायकों को सलाम करता है जिन्होंने भारतीय क्षेत्र को सुरक्षित रखने के लिए अपने जीवन का बलिदान दिया. उनकी बहादुरी ने उनकी भूमि के प्रति भारत की प्रतिबद्धता का उल्लेख किया है.’

अमित शाह ने कहा, ‘मैं उन परिवारों को नमन करता हूं, जिन्होंने ऐसे महान नायकों के साथ भारतीय सेना को धन्य किया है. भारत उनके सर्वोच्च बलिदान के लिए हमेशा ऋणी रहेगा.

संपूर्ण राष्ट्र और मोदी सरकार इस दुख की घड़ी में उनके परिवारों के साथ मजबूती से खड़ी है. घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की प्रार्थना करता हूं.’

बता दें कि भारत और चीन के सैनिकों के बीच गलवान घाटी के पास हिंसक झड़प हुई. भारतीय सेना की ओर से अपने आधिकारिक बयान में जानकारी दी गई कि भिड़ंत में 20 जवान शहीद हुए हैं. शुरुआत में तीन के शहीद होने की जानकारी सामने आई थी, उसके बाद अन्य 17 को जोड़ा गया.

दअसल, भारत और चीन के बीच मई के महीने से ही लद्दाख में तनाव चल रहा था. समझौते के तहत चीन को मौजूदा जगह से पीछे हटना था, जब भारतीय सेना के जवान वहां पर उसे सूचित करने पहुंचे तो धोखे से चीनी सेना ने भारतीय जवानों पर हमला कर दिया. इसी दौरान भारत के कमांडिंग अफसर समेत कुल 20 जवान शहीद हो गए.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com