बस रात को मुख्य दरवाजे पर रख दें ये चीज, फिर जो चमत्कार होगा उसे देखकर आपकी ऑंखें फटी की फटी रह जाएगी

वास्तु में घर के सभी हिस्सों के लिए टिप्स बताई गई हैं। ये टिप्स अपनाने पर घर में सकारात्मक ऊर्जा बढ़ती है और नकारात्मक ऊर्जा दूर होती. आज हम आपको कुछ ऐसा ही उपाय बताने जा रहे है. वास्तु शास्त्र के मुताबिक घर के मुख्य दरवाजे पर किये जाने वाले कुछ उपाय और वास्तु में बताई गई टिप्स के बारे में आपको बताने वाले है जिसे करके आप रातो रात सफलता पा सकते है.

1. अगर दरवाजा पूर्व दिशा में हो 

यदि घर का दरवाजा पूर्व दिशा में हो तो किसी भी सोमवार को एक रुद्राक्ष दरवाजे के मध्य में लटका दें। ऐसा करने पर कार्यों में सफलता मिलने की संभावनाएं काफी बढ़ जाती हैं।

2. अगर दरवाजा पश्चिम दिशा में हो

 

दरवाजा पश्विम दिशा में हो तो रविवार को सूर्योदय से पहले दरवाजे के सामने नारियल के साथ कुछ सिक्के रखकर किसी लाल कपड़े में बांधें और दरवाजे कर लटका दें। सूर्य मंत्र का जप करें।

3. अगर दरवाजा उत्तर  दिशा में हो

उत्तर दिशा का दरवाजा लाभदायक होता है। इस दिशा में दरवाजा हो तो भगवान विष्णु की आराधना करें। पीले फूले की माला बनाएं और दरवाजे पर लगाएं।

4. अगर दरवाजा पूर्व दिशा में हो

दक्षिण दिशा में दरवाजा शुभ नहीं माना जाता है। इस दिशा में दरवाजा हो तो बुधवार या गुरुवार को नींबू या सात कौड़ियां धागे में बांधकर दरवाजे पर लटका देना चाहिए।

आगे जानिए कुछ और वास्तु टिप्स

रोज सुबह सिर्फ पानी से किया ये उपाय ऐसा माना जाता है कि सुबह-सुबह महालक्ष्मी पृथ्वी भ्रमण पर निकलती हैं। इस दौरान जिन घरों में साफ-सफाई और पवित्रता का पूरा ध्यान रखा जाता है वहां लक्ष्मी निवास करती हैं। तांबे के लौटे से मुख्य द्वार पर पानी छिड़कने से घर के आसपास का वातावरण पवित्र हो जाता है। नकारात्मकता नष्ट हो जाती है। पवित्र वातावरण घरों में ही सुख-समृद्धि और धन का वास होता है। ऐसे घर में रहने वाले लोगों को स्वास्थय संबंधी लाभ भी प्राप्त होते हैं। हमारे घर में जो भी महिला सुबह जल्दी उठती हो उसे यह उपाय करना चाहिए।

उपाय के लिए स्त्री को सुबह जल्दी उठना है और घर के मुख्य द्वार पर प्रतिदिन तांबे के लौटे से जल छिड़कना है। यह छोटा सा उपाय है लेकिन बहुत कारगर है। जिन घरों में यह उपाय किया जाता है उन्हें महादेवी की कृपा प्राप्त हो जाती है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com