बसपा ने जारी की छह उम्मीदवारों की एक और लिस्ट

बसपा ने उम्मीदवारों की एक और लिस्ट जारी की है। छह उम्मीदवारों के नाम का एलान किया गया है। कैसरगंज सीट पर बसपा ने ब्राह्मण कार्ड खेला है। इसके साथ ही आजमगढ़ सीट पर उम्मीदवार बदल दिया है।

बहुजन समाज पार्टी ने लोकसभा चुनाव को लेकर उम्मीदवारों की एक और लिस्ट जारी की है। इसमें छह प्रत्याशियों के नाम है। कैसरगंज सीट पर बसपा ने ब्राह्मण कार्ड खेला है। साथ ही आजमगढ़ सीट पर बसपा ने अपना उम्मीदवार बदल दिया है। 

गुरुवार को जारी लिस्ट में बसपा की इस लिस्ट में कैसरगंज, डुमरियागंज, गोंडा, संत कबीरनगर, बाराबंकी और आजमगढ़ सीट से प्रत्याशियों के नाम शामिल हैं। लखनऊ पूर्वी विधानसभा सीट पर हो रहे उपचुनाव के लिए भी उम्मीदवार के नाम का एलान किया है। बहुजन समाज पार्टी लोकसभा चुनाव में अकेले मैदान में है। 

बसपा ने कैसरगंज सीट पर ब्राह्मण कार्ड खेलते हुए नरेंद्र पाण्डेय को उतारा है। आजमगढ़ में प्रत्याशी बदलकर मशहूद अहमद को उम्मीदवार घोषित किया है। गोंडा से सौरभ कुमार मिश्रा, डुमरियागंज से मोहम्मद नदीम मिर्जा, संतकबीर नगर से नदीम अशरफ और बाराबंकी से शिव कुमार दोहरे को मैदान में उतारा है।

गौरतलब है कि बसपा ने आजमगढ़ सीट से तीसरी बार प्रत्याशी बदला है, सबसे पहले इस से सीट पार्टी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष भीम राजभर को मैदान में उतारा गया था, लेकिन बाद में उन्हें सलेमपुर सीट से टिकट दिया गया। इसके बाद बसपा ने आजमगढ़ सीट से शबीहा अंसारी को टिकट दिया था। अब उनकी जगह उनके पति मशहूद अहमद को बसपा ने टिकट दिया है। 

This image has an empty alt attribute; its file name is up-6.jpg

बसपा ने इस लिस्ट में तीन मुस्लिम चेहरों पर दांव लगाया है। दो ब्राह्मणों को टिकट दिया है। एक आरक्षित सीट पर अनुसूचित जाति के प्रत्याशी को टिकट दिया है। बसपा की ओर से उम्मीदवारों की यह 11वीं सूची है। इससे पहले 10 सूची जारी की गई हैं, अब तक बसपा 75 से ज्यादा सीटों पर अपने प्रत्याशी उतार चुकी है।

पिछली लिस्ट में अमेठी से बदला था उम्मीदवार

इससे पहले, 29 अप्रैल को बसपा ने यूपी की तीन सीटों पर प्रत्याशियों की घोषणा की थी। इस लिस्ट में पार्टी ने अमेठी, प्रतापगढ़ और झांसी के उम्मीदवार घोषित किए थे। अमेठी से नन्हें सिंह चौहान, प्रतापगढ़ में प्रथमेश मिश्रा और झांसी में रवि प्रकाश कुशवाहा को उम्मीदवार बनाया था।

नामांकन से पहले पार्टी ने अमेठी से उम्मीदवार बदला था। एक दिन पहले 28 अप्रैल को ही अमेठी सीट पर रवि प्रकाश मौर्या को प्रत्याशी बनाया गया था। वह अयोध्या से विधानसभा चुनाव भी लड़ चुके हैं। उनकी जगह पर अब नन्हें सिंह चौहान पार्टी के प्रत्याशी होंगे।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com