बलूचिस्तान में जलाया गया पाक का झंडा, pm मोदी के समर्थन में लगे नारे

अफगान प्रदर्शनकारियों द्वारा पाकिस्तान से लगने वाली सीमा पर विरोध प्रदर्शन करने और पाक झंडा फूंकने के बाद फ्रेंडशिप गेट को अनिश्चितकाल के लिए बंद कर दिया गया है। पता चला है कि इस दौरान भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के समर्थन में नारेबाजी भी की गई।

बलूचिस्तान में लगे pm मोदी के नारे
demo pic

बलूचिस्तान में लगे pm मोदी के नारे

गुरुवार को अफगानिस्तान के 97 वें राष्ट्रीय दिवस पर एकत्रित लोगों ने अचानक पाकिस्तान विरोधी नारे लगाने शुरू कर दिए और चमन में स्थित फ्रेंडशिप गेट पर हमला बोल दिया। प्रदर्शनकारियों ने वहां पर पथराव किया और दोनों देशों की दोस्ती के लगे बैनर व पोस्टर फाड़ डाले। उन्होंने पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच बने द्वार को भी क्षतिग्रस्त कर दिया।

प्रदर्शनकारी अफगानिस्तान के सीमावर्ती कस्बे स्पिन बोल्डाक के रहने वाले थे। ये लोग पाकिस्तान विरोध के बैनर लिए हुए थे। ये लोग पाकिस्तानी लोगों के भारतीय प्रधानमंत्री मोदी के भाषण के विरोध कार्यक्रम के विषय में जानकारी मिलने पर एकत्रित हुए थे। मोदी ने बलूचिस्तान के लोगों के समर्थन का एलान किया है। पता चला है कि अफगान लोगों ने मोदी के समर्थन में नारेबाजी भी की और एक पाकिस्तानी नागरिक के हाथ से पाकिस्तान का झंडा छीनकर उसे जला दिया।

इसके बाद पाकिस्तानी सुरक्षाकर्मियों ने जैसे-तैसे हालात को नियंत्रित किया और गेट को बंद कर दिया। इससे दोनों देशों की सड़कों पर माल लिए ट्रकों की लंबी कतार लग गई है। इनमें अफगानिस्तान में नाटो सेनाओं को सामान की आपूर्ति करने वाले ट्रक भी शामिल हैं। यह पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच होने वाले कारोबार के लिहाज से महत्वपूर्ण रास्ता है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com